[Top10]


अपनाएं ये 5 आसान टिप्स और आप भी बने स्मार्ट व्हाट्सएप्प यूजर

10 Tips to Be a Smart Whatsapp User(अपनाएं ये 5 आसान टिप्स और आप भी बने स्मार्ट व्हाट्सएप्प यूजर )

व्हाट्सएप्प स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए दिनचर्या का हिस्सा बन चूका है। व्हाट्सएप्प दुनिया की सबसे पसंदीदा messaging एप्प है  दुनिया में करीब 1 बिलियन लोग व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते है। जब से फेसबुक ने व्हाट्सएप्प का अधिग्रहण किया है हमने व्हाट्सएप्प के फीचर्स में शानदार बढ़ोतरी देखि है  या यूं कहे की हर हफ्ते व्हाट्सएप्प के फीचर्स बढ़ते जा रहे हैं, पर आज हम आप व्हाट्सएप्प के वो फीचर्स बताने जा रहे है जिनके बारे में सुनकर आप स्मार्ट व्हाट्सएप्प यूजर बन जाएंगे :-


1. Whatsapp  Tagging 







क्या आप जानते है कि Group Chat में आप किसी को टैग कर सकते हैं जी हाँ पहले टैगिंग शब्द का प्रयोग सिर्फ Facebook  पर ही होता था परंतु अब ये फीचर व्हाट्सएप्प पर भी उपलब्ध है बस आप textbox में @ लिखिए और उसके बाद आपको आपके मित्र या कांटेक्ट नंबर के साथ एक पॉपअप दिखाई देगा इसमें से उस व्यक्ति को चुनिए जिसे आप टैग करना चाहते हैं इससे उस व्यक्ति को भी एक नोटिफिकेशन मैसेज जाएगा। 


2. Tap to Speak







क्या आप लंबे उबाऊ मैसेज टाइप करके थक चुके है तो व्हाट्सएप्प का यह फीचर आपके लिए है।  अपने कीबोर्ड पर दिए माइक बटन को दबाकर जो आप बोलेंगे वो सन्देश चला जाएगा। 


3. Reply to a Sepcific Meesage 


क्या आपके दोस्त गोलियों की बौछार की तरह मैसेज करते है और आप उनका रिप्लाई नहीं कर पाते तो इसका समाधान है आप जिस सन्देश का जवाब भेजना चाहते हैं उस पर Tap करें और Reply to This Message पर क्लिक करें। 


4. Messages को बनाएं Stylish 







क्या आप जानते है की *hi* लिखने से आपका मैसेज इस तरह hi Bold हो जायेगा और _Hi_ लिखने से Italic और ~Hi ~  से StrikeThrough . 


5. You can Mute Group Notifications


सभी लोग ग्रुप मैसेज की नोटिफिकेशन से तंग रहते हैं और बार बार आपका फ़ोन मैसेज अलर्ट देता रहता है इसका समाधान है  Mute Group Notification जी हाँ ग्रुप ऑप्शन में जाए और Mute करें इसे आप 1 दिन 1 घंटे 1 सप्ताह 1 महीने या 6 महीने के लिए भी म्यूट कर सकते हैं। 
अपनाएं ये 5 आसान टिप्स और आप भी बने स्मार्ट व्हाट्सएप्प यूजर अपनाएं ये 5 आसान टिप्स और आप भी बने स्मार्ट व्हाट्सएप्प यूजर Reviewed by Sunny Thakur on 3:05 PM Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...