[Top10]


5 वजह जिसके कारण आप #Jio 4G नहीं खरीदना चाहेंगे

5 वजह जिसके कारण आप #Jio 4G नहीं खरीदना चाहेंगे 

घंटों तक लाइन में खड़े रहकर Jio सिम लेने वाले उपयोगकर्ता अभी भी सिम एक्टिवेशन का इंतज़ार करते नज़र आते है।  Jio को Reliance Communications  की सबसे बड़ी योजना बताया जा रहा था।  पर अब ऐसा लगता है की ये योजना ही Reliance के लिए गले की फांस बन चुकी है हालांकि Jio 4G से Reliance ने 4G सेवा की तरफ कदम बढ़ाये हैं लेकिन  यह पूरी तरह साफ़ हो चूका है की रिलायंस अभी इसके लिए तैयार नहीं थी , इस योजना को बस आनन फानन में लोगो के समक्ष लाया गया है। आए एक नज़र डालते है उन वजहों पर जिनके कारण आप Reliance Jio 4G सिम नहीं लेना चाहेंगे :-




1. 50 रूपए में 1 GB 4G डाटा  (1GB Data in 50 Rupees)






रिलायंस ने आधिकारिक तौर पर इस तरह के किसी पैक की अभी तक घोषणा नहीं की है। इसके बजाय कंपनी ने कहा की नॉर्मल डाटा 1MB/5Paise के दर से लगेगा इसके अलावा Voice Calls भी फ्री नहीं होंगे अगर आप किसी तरह के टैरिफ प्लान के साथ रिचार्ज नहीं करेंगे। 


2. Unlimited Night Data  मात्र एक प्रलोभन (Unlimited Night Data is Just a Catch)







रिलायंस ने अपने सभी टैरिफ प्लान के साथ असीमित रात डेटा पेशकश कर रहा है  पर क्या आप जानते है कि Night Data 2AM से 5AM के बीच ही चलेगा जबकि समान्यतः यह रात 11PM से 7AM तक होता है।  यह सिर्फ एक प्रलोभन मात्र ही है। 


3. No Voice Calls for non-Volte 4G Phones 


Jio 4G का सबसे बड़ा नुक्सान यह है कि 4G LTE समार्टफोन उपयोगकर्ता सिम का प्रयोग तो कर सकेंगे परंतु 
डाटा का ही उपयोग जबकि वॉइस कॉल्स करने के लिए उन्हें Jio4GVoice एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा। 


4. Welcome Offer  के नाम पर लोगों को पहनाई जा रही टोपी 


हम सभी जानते हैं की Preview Offer को  अब  Welcome Offer  में  तब्दील कर दिया गया है जो सभी उपयोगकर्ताओं के लिए लागू होगा। परंतु अब  Offer मे डाटा लिमिट को लगा दिया गया है जो की 4GB/Perday रहेगी।  


5.  No Voice Calls if you Don't Refill


जैसा की रिलायंस की तरफ से पहले कहा गया था कि जिओ पर कॉल फ्री होंगे परंतु इसके लिए आपको कोई न कोई डाटा पैक एक्टिवेट करवाना होगा। 





5 वजह जिसके कारण आप #Jio 4G नहीं खरीदना चाहेंगे 5 वजह जिसके कारण आप #Jio 4G नहीं खरीदना चाहेंगे Reviewed by Sunny Thakur on 12:18 PM Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...