[entertainment]


ये हैं पंजाबी सिनेमा की टॉप 10 अभिनेत्रियां

बॉलीवुड के साथ-साथ पंजाबी सिनेमा यानी पॉलीवुड की पॉपुलैरिटी भी दुनियाभर में बढ़ती जा रही हैं। कई बॉलीवुड स्टार्स पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके हैं। वहीं, कई पंजाबी स्टार्स हिंदी सिनेमा में अपनी खास पहचान बनने में कामयाब हुए हैं। इस पैकेज के जरिए एक नजर डालते हैं पंजाबी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेसेस पर :-



1.सिमरन कौर मुंडी



फेमिना मिस इंडिया रही सिमरन का जन्म 13 सिंतबर, 1988 को हुआ था। 2013 में उन्होंने पंजाबी फिल्म 'बेस्ट ऑफ लक' से डेब्यू किया। 2014 में आई 'कुकु माथुर की झंड हो गई' उनकी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म बनीं। पिछले साल आई फिल्म 'किस किसको प्यार करूं' में वे कपिल शर्मा की पत्नी के रोल में नजर आई थीं।





2. सुरवीन चावला



16 जुलाई, 1984 को चंडीगढ़ में जन्मी सुरवीन कई बॉलीवुड फिल्मों और टीवी शोज में काम कर पहचान बना चुकी हैं। 'धरती', 'तौर मित्तरां दी', 'साड्डी लव स्टोरी', 'सिंह Vs कौर', 'लकी दी अनलकी स्टोरी', 'डिस्को सिंह', 'हीरो नाम याद रखी' जैसी पंजाबी फिल्मों में वे काम कर चुकी हैं। बॉलीवुड के साथ साथ वे पॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिव हैं।

3. नवनीत कौर ढिल्लों



मिस वर्ल्ड काम्पिटिशन में पार्टिसिपेट करने वाली मॉडल नवनीत पॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक हैं। इसी साल मार्च में रिलीज फिल्म 'अंबरसरियां' से उन्होंने पॉलीवुड में डेब्यू किया। वे हिंदी और तेलुगु फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।





4. नीरू बाजवा



कनाडा में जन्मी नीरू पॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक हैं। 2004 में आई फिल्म 'असु नु मान वतना दा' से उन्होंने पंजाबी सिनेमा में कदम रखा था। 'जट एंड जूलिएट ' सीरीज की दोनों फिल्मों में उनके किरदार को बहुत पसंद किया गया। पंजाबी के अलावा वे कुछ हिंदी और इंग्लिश फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

5. सोनम बाजवा



16 अगस्त, 1989 को पंजाब में सोनम बाजवा का जन्म हुआ था। उन्होंने 2013 में आई पंजाबी फिल्म 'बेस्ट ऑफ लक' से डेब्यू किया। वे तमिल फिल्म 'कप्पल' में नजर आ चुकी हैं। सोनम ने अवॉर्ड विनिंग फिल्म 'पंजाब 1984' में काम किया है, जिसके लिए उन्हें पंजाबी सिनेमा अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस केटेगिरी के लिए नॉमिनेशन भी मिला था।

6. कायनात अरोड़ा



देहरादून में जन्मी एक्ट्रेस कायनात अरोड़ा 'खट्टा मिट्ठा', 'ग्रांड मस्ती' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में नजर आई हैं। उन्होंने 2015 में रिलीज फिल्म 'फरार' से पॉलीवुड में कदम रखा।





7. गिन्नी कपूर



गिन्नी ने अपना करियर पंजाबी म्यूजिक वीडियो से शुरू किया था। वे ब्लैक सूट.., टाइम टेबल... अट करती..., चंडीगढ़ वालिया रिटर्न्स.., भाभी थोड़ी एंड आ... जैसे म्यूजिक वीडियो में अपना ग्लैमरस अंदाज दिखा चुकी हैं।

8. ओशिन साई



ओशिन साई पंजाबी सिनेमा की यंगेस्ट एक्ट्रेस में से एक हैं। 1990 में जन्मी ओशिन ने दलजीत दोसांज की फिल्म मुख्तियार चढ़ा (2015) से डेब्यू किया। अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने जमकर लाइमलाइट बटोरी।

9. हिमांशी खुराना



हिमांशी खुराना की गिनती लॉलीवुड की हॉटेस्ट एक्ट्रेस में होती है। इन दिनों में पंजाबी म्यूजिक वीडियो के चलते पॉपुलैरिटी बटोर रही हैं। इन वीडियो में बेहतरीन एक्टिंग दिखाकर वे ऑडियंस की फेवरेट बनी हैं। हिमांशी कई मैगजीन और एलबम के लिए फोटोशूट्स करवा चुकी हैं।



ये हैं पंजाबी सिनेमा की टॉप 10 अभिनेत्रियां  ये हैं पंजाबी सिनेमा की टॉप 10 अभिनेत्रियां Reviewed by Lafandars on मंगलवार, दिसंबर 27, 2016 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...