[entertainment]


लड़कियों के बारें में ये 12 रोचक बातें शायद नहीं जानते होंगे आप

स्‍त्री मन की गहरायी में उतर पाना आसान नहीं। अपने दिल में क्‍या-क्‍या छुपा कर रखती हैं। अच्छे-अच्छे इनके सामने नतमस्तक हो जाते हैं। लड़की का मूड कब बदल जाये, इसका अंदाजा लगाना आसान नहीं।कई रोचक तथ्य तथा जानकारी के बाद आज हम इस पोस्ट में लड़कियों की 12 तथ्य/फैक्ट्स शेयर करेंगे जिनसे हंसकर आप लोटपोट हो जाएंगे। कुछ ऐसे भी तथ्य हैं जो शायद आप जानना चाहेंगे क्योंकि हर इंसान किसी को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं :-

लड़कियों के बारें में ये 12 रोचक बातें शायद नहीं जानते होंगे आप 


1# जन्म से ही औरतों के सूंघने की क्षमता मर्दों से ज्यादा होती हैं और सारी उम्र ही ज्यादा रहती है। 

2# औरतों के दिल की धड़कन मर्दों से ज्यादा होती है। 

3# लड़कियों से जुड़ा एक तथ्‍य यह भी है जिससे शायद आप अनजान हैं। लड़कियां अपने पसंदीदा व्‍यक्ति के खिलाफ एक शब्‍द भी सुनना पसंद नहीं करती हैं। यहां तक अगर कोई उसके वह आपसे दूरी बना लेगी, क्योंकि उसे यह बात कतई बरदाश्त नहीं होती कि कोई उनके प्रेमी के बारे में गलत बात करें।

4# रोने के मामले में महिलाएं पुरुषों से काफी आगे  हैं महिलाएं एक साल में लगभग 30 -64 बार रोती जबकि एक पुरुष 6 -17 बार। 

5# यूँ तो आज लड़कियां लड़कों से कंधे मिलाकर चल रही  हैं लेकिन अप्पको फिर भी जानकार हैरानी होगी की लड़कियों को लड़कों के बराबर काम करने पर भी औसतन 36 % कम वेतन मिलता है। 

6# भारतीय महिलाएं दुनिया में सबसे खूबसूरत मानी जाती हैं। 

7# आज अमेरिका की सेना में 16 % महिलाएं हैं जबकि 1960 में यह आंकड़ा 2% से भी कम था। 

8# हर महिला अपने जीवनकाल के दौरान लगभग 2 किलो 700 ग्राम लिपस्टिक लगा चुकी होती हैं। 

9# 100 की उम्र पार करने वाले हर 5 लोगों में से 4 महिलाएं होती हैं। 

10# पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्‍यादा संवेदनशील होती है। लड़कियां इतनी ज्‍यादा संवेदनशील होती हैं कि अगर कोई लड़का कोई भावुक बात कह दे, तो वह उसे जिंदगी भर नहीं भूलतीं।

11# लड़कियों को यह बात बहुत ज्‍यादा बुरी लगती है जब कोई उन्‍हें कहें कि वो किसी काम की नहीं हैं। इसलिए यह बात लड़कियों से कभी मत कहें। लड़कियों को कोई अगर उनका नाम लेकर कोई बुलाए तो उन्‍हें बहुत अच्‍छा लगता है।

12# यह बात तो किसी से छुपी नहीं है कि लड़कियों को स्‍वयं की तारीफ बहुत पसंद होती है। भले ही आप उनकी झूठी तारीफ कर रहे हों। लेकिन रिलेशनशिप के मामलों में लड़कियां झूठ बोलना कतई पसंद नहीं करतीं।
लड़कियों के बारें में ये 12 रोचक बातें शायद नहीं जानते होंगे आप लड़कियों के बारें में ये 12 रोचक बातें शायद नहीं जानते होंगे आप Reviewed by Lafandars on बुधवार, जनवरी 25, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...