[entertainment]


ये हैं बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री (Dhallywood ) की टॉप 10 अभिनेत्रियां

बांग्लादेश की फिल्म इंडस्ट्री को हम ढलीवुड के नाम से भी जानते हैं। इस फिल्म इंडस्ट्री की  वक़्त के साथ साथ यह भी उबर कर दुनिया के सामने आ रही हैं। पिछले वर्ष ही बांग्लादेश की कुछ बेहतरीन फिल्मों ने फिल्म समीक्षकों से प्रशंसा हासिल की , बांग्लादेश की फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्रियां बेहद खूबसूरत तो है ही इसके साथ साथ टैलेंट की भी कोई कमी नहीं है।  बदलते वक़्त के साथ सिनेमा भी बदल रहा है और बांग्लादेश की फिल्में भी , बांग्लादेश में ख़ूबसूरती की कोई कमी नहीं है और यह झलकता है वहां काम करने वाली अभिनेत्रियों की मनमोहक अदाओं से तो आइए एक नज़र डाले इस लिस्ट पर :-






ये हैं बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री (Dhallywood ) की टॉप 10 अभिनेत्रियां 




10. ऐरिन सुल्ताना 


ऐरिन सुल्ताना एक बांग्लादेशी मॉडल हैं।  अपने करिअर के शुरुती दिनों में ही ऐरिन निर्देशको की आँखों का तारा थी। उन्होंने ने देबाशीश के निर्देशन में बानी फिल्म भालोभाषा ज़िंदाबाद से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी। 

9. यामिन हक 


यामिन हक़ को बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री में बॉबी के नाम से भी जाना जाता है।  उन्होंने 2010 में आई फिल्म खोज : द सर्च से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। 

8.बिद्या सिन्हा साहा मीम 


एक राजशाही परिवार में जन्मी बिद्या ने अपना करियर टीवी से शुरू किया था। अमर अच्छे जोल से उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। 

7. आफ़िया नुसरत बर्षा 


आफिया नुसरत एक बांग्लादेशी मॉडल है , आज आफ़िया बांग्लादेशी ग्रामीणफोन की ब्रांड एम्बेसडर हैं इसके अलावा वह मानसून फिल्म्स की भी प्रबंधक हैं। 

6. अलीशा प्रोधान 


टीनेज मॉडल के तौर पर काम कर चुकी अलीशा प्रोधान बेहद खूबसूरत हैं। अलीशा कई टीवी सीरियल में भी काम कर चुकी हैं। फिल्मों में काम के अलावा प्रोधान Born  To Smile नामक एनजीओ को भी नियमित रूप से  मदद करती हैं। 

5. अपू  बिस्वास







अपु विश्वास बेहद खूबसूरत अदाकारा हैं कई फिल्मों में वे समीक्षकों द्वारा अपनी एक्टिंग का लोहा मानव चुकी है। उनका पूरा नाम अबनति विश्वास अपु है। 

4. पोरी  मोनी 


पोरी मोनी एक बांग्लादेशी फिल्म अभिनेत्री है जिन्होंने मॉडलिंग के बाद फिल्मों की तरफ रुख किया। बांग्लादेश सरकाए द्वारा फंडेड  फिल्म मोहुआ सुंदौरी की भी सह निर्माता रह चुकी हैं। 

3. एकहोल 


एकहोल एक बंगलादेशी फिल्म अभिनेत्री है। उन्होंने २०११ में आयी फिल्म भूल से एक्टिंग करियर  की शुरुआत की थी। करियर  के शुरूआती दिनों में एकहोल ढलीवुड में काफी सफर रही। 

2. अमृता खान 







अमृता खान बेहद खूबसूरत बंगलादेशी अभिनेत्री है। हालांकि उन्होंने केवल कुछ ही फिल्मों में काम किया परंतु जितना भी किया वह सब काबिले ए तारीफ़ था।

1. माहिया माही 


माहिया माही ने बंगलादेशी फिल्म इंडस्ट्री खुद को काफी लंबे समय से स्थापित कर रखा है , मीडिया के अनुसार माहिया सबसे आकर्षक और सुन्दर अभिनेत्री है। उन्होंने 2012 में आयी फिल्म भालोभशर रोग से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। 
ये हैं बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री (Dhallywood ) की टॉप 10 अभिनेत्रियां ये हैं बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री (Dhallywood ) की टॉप 10 अभिनेत्रियां Reviewed by Lafandars on मंगलवार, जनवरी 03, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...