[entertainment]


हेमा और रेखा से लेकर अब ऐसी दिखती हैं ये टॉप एक्ट्रेसेस

वक़्त और ख़ूबसूरती किसी के लिए नहीं रूकती अपने समय की बेहद ग्लैमरस एक्ट्रेसेस भी वक़्त साथ कुछ यूँ बदली की अब पहचान पाना भी मुश्किल हैं। हेमा , रेखा और हेलेन से लेकर बॉलीवुड की ये टॉप एक्ट्रेसेस आज कुछ इस तरह दिखती हैं :-





हेमा और रेखा से लेकर अब ऐसी दिखती हैं ये टॉप एक्ट्रेसेस 


सुप्रिया पाठक 


सुप्रिया पाठक टीवी, थिएटर और बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रासलीला रामलीला में उन्हें उनके किरदार धनोकर बा के लिए भी काफी प्रशंसा मिली। 

हेलेन 


हेलेन एन रिचर्डसन को बॉलीवुड में सिर्फ हेलेन के नाम सी ही जाना जाता हैं। हेलेन लगभग 700 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। हेलेन अपने समय की सबसे लोकप्रिय नर्तिकी थी। 

राखी गुलज़ार


राखी गुलज़ार एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री एहैं जिन्होंने लगभग 50 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया। राखी का किशोरावस्था में ही बंगाली फ़िल्मों के निर्देशक अजय बिश्वास से शादी हो गई थी पर यह शादी असफल रही। अभी वह विख्यात फ़िल्म निर्देशक, कवि एवं गीतकार गुलज़ार की पत्नी हैं। वर्ष 2003 में उनको पद्म श्री की उपाधि से सम्मानित किया गया।





अरुणा ईरानी 


लगभग 300 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी अरुणा ईरानी बॉलीवुड मे सहायक किरदार में ही नज़र आती थी। उनकी माता शगुन ईरानी भी एक अभिनेत्री थी। 

डिम्पल कपाड़िया 


डिम्पल कपाड़िया हिन्दी फ़िल्मों की एक अभिनेत्री है जिनके पति राजेश खन्ना थे। इनकी बेटी भी एक अभिनेत्री है। जिनका नाम ट्विंकल खन्ना है और दामाद अक्षय कुमार है।

रेखा


भानुरेखा गणेशन उर्फ़ रेखा हिन्दी फ़िल्मों की एक अभिनेत्री हैं। प्रतिभाशाली रेखा को हिन्दी फ़िल्मों की सबसे अच्छी अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है।वैसे तो रेखा ने अपने फ़िल्मी जीवन की शुरुआत बतौर एक बाल कलाकार तेलुगु फ़िल्म रंगुला रत्नम से कर दी थी, लेकिन हिन्दी सिनेमा में उनकी प्रविष्टि 1970 की फ़िल्म सावन भादों से हुई।

हेमा मालिनी


हेमा मालिनी हिन्दी फ़िल्मजगत की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। इन्होंने अपने फ़िल्म कैरियर की शुरुआत राज कपूर के साथ फ़िल्मसपनों का सौदागर से की। 1981 में इन्होंने अभिनेता धर्मेन्द्र से विवाह किया। ये अब भी फ़िल्मों में सक्रिय हैं। ये भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से राज्यसभा की सांसद चुनी गईं हैं। हेमा मालिनी वर्तमान में मथुरा (उत्तर प्रदेश) से लोकसभा की सांसद हैं। लगभग चार दशक के कैरियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन कैरियर के शुरुआती दौर में उन्हें वह दिन भी देखना पडा था। जब एक निर्माता-निर्देशक ने उन्हें यहां तक कह दिया था कि उनमें स्टार अपील नहीं है।




हेमा और रेखा से लेकर अब ऐसी दिखती हैं ये टॉप एक्ट्रेसेस हेमा और रेखा से लेकर अब ऐसी दिखती हैं ये टॉप एक्ट्रेसेस Reviewed by Ankita Deshmukh on बुधवार, जनवरी 18, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...