[entertainment]


कोई टीवी सीरियल में तो कोई व्हील चेयर पर ऐसी हो चुकी है इन स्टार्स की हालत

90 के दशक को बॉलीवुड का गोल्डन पीरियड भी कहा जाए तो गलत नहीं होगा।  90 के दशक में कई दिगज कलाकारों ने अपने अभिनय कैरिअर का आगाज किया और धीरे धीरे वक़्त के साथ सब इंडस्ट्री से गायब हो गए या यूँ कहिये पारिवारिक बंधनो तक सीमित रह गए। आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे इंडस्ट्री के ऐसे ही लोकप्रिय कलाकारों की जो 90 के दशक में काफी लोकप्रिय थे परंतु आज कहाँ हैं और क्या कर रहे हैं :-


कोई टीवी सीरियल में तो कोई व्हील चेयर पर ऐसी हो चुकी है इन स्टार्स की हालत


जॉनी लीवर


बॉलीवुड में कॉमेडी को सही मायनों में किसी ने डिफाइन किया है तो वो हैं जॉनी लीवर। 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके जॉनी फिल्मफेयर की बेस्ट कॉमिक कैटेगरी के लिए 13 बार नॉमिनेट हुए।
जॉनी अब फिल्मों में पहले की तरह एक्टिव नहीं हैं। पिछले साल आई फिल्म 'हाउसफुल-3' वो नजर आए थे। इसके अलावा जॉनी कई स्टैंडअप कॉमेडी शोज में भी काम कर रहे हैं।

महेश ठाकुर


कई फिल्मों में आज्ञाकारी बेटे और दामाद का रोल करने वाले महेश ठाकुर तो याद ही होंगे। फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' में भी महेश संस्कारी दामाद के रोल में नजर आए थे। उनका संस्कारी फेस और एक्टिंग तो मानो आलोकनाथ की याद दिलाता है। 
फिलहाल महेश ठाकुर स्टार प्लस के टीवी शो 'इश्कबाज' में नजर आ रहे हैं।

अर्चना पूरन सिंह


टीवी सीरियल 'श्रीमान-श्रीमती' की प्रेमा शालिनी उर्फ अर्चना पूरन सिंह तो आपको याद ही होंगी। 'कॉमेडी सर्कस' की जज और ठहाके लगाने के लिए मशहूर अर्चना ने एक्टर परमीत सेठी से शादी की है।
अर्चना आखिरी बार फिल्म 'डॉली की डोली' में नजर आई थीं। खबर है कि अर्चना कुछ कॉमेडी सीरियल्स में जल्द नजर आ सकती हैं।

मोहनीश बहल


फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' के विवेक बाबू उर्फ मोहनीश बहल एक्ट्रेस नूतन के बेटे हैं। अगर रेणुका शहाणे ने भाभी के रोल को जिया है तो मोहनीश बहल भी बड़े भैया के रोल में अपनी छाप छोड़ते नजर आए हैं। मोहनीश आखिरी बार सलमान खान की फिल्म 'जय हो' में नजर आए थे।
फिलहाल मोहनीश बहल को आप टीवी शो 'होशियार : सही वक्त सही कदम' और 'सावधान इंडिया' में एंकरिंग करते देख सकते हैं। इससे पहले मोहनीश टीवी सीरियल 'कुछ तो लोग कहेंगे' में भी नजर आ चुके हैं।

रीमा लागू

अगर आलोकनाथ को लोग 'बाबूजी' के नाम से जानते हैं तो रीमा लागू भी 'मां जी' के नाम से फेमस हैं। 90 के दशक की फिल्में रीमा लागू के मां वाले रोल के बिना अधूरी मानी जाती थीं। रीमा को मराठी थिएटर में काम करने के लिए भी जाना जाता है।
9 साल के लंबे गैप के बाद रीमा लागू फिलहाल महेश भट्ट के सीरियल 'नामकरन' में काम कर रही हैं। इसके अलावा रीमा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में जज के तौर पर भी पार्टिसिपेट करती हैं।

कादर खान

90 के दशक की हर फिल्म को कादर खान के बिना अधूरी माना जाता था, कादर खान ने लगभग 300 से अधिक बॉलीवुड फिल्मो में काम किया ,कभी अमीर बाप की भूमिका में तो कभी विलेन की भूमिका में कादर खान लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ ही देते थे, कदर खान आखिरी बार "हो गया दिमाग का दहीं "में नजर आये थे। 
79 साल के हो चुके कादर खान तबीयत आजकल खराब चल रही है और फिलहाल व्हील चेयर पर हैं। उनका मेडिकल ट्रीटमेंट चल रहा है और वे अपने बेटे कुद्दुस के साथ कनाडा में रहते हैं। 

फरीदा  जलाल 


वेटरन एक्ट्रेस फरीदा जलाल का 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में किया गया मां का रोल भला कौन भूल सकता है। अपने क्यूट फेस और वर्सटाइल एक्टिंग से फरीदा ने कई फिल्मों को यादगार बनाया। फरीदा जलाल ने 2016 में जी टीवी के शो 'सतरंगी ससुराल' में दादी का रोल प्ले किया।
69 साल की हो चुकी फरीदा जलाल फिलहाल  फिल्म 'टीना की चाबी' में काम कर रही हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर अमित सक्सेना हैं। फिल्म में रणवीर शौरी और गीतांजलि भी हैं। यह फिल्म इसी साल दिसंबर में रिलीज होगी।


रेणुका शहाणे


1994 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान की भाभी के रोल में नजर आईं रेणुका शहाणे को भला कौन भूल सकता है। रेणुका वही एक्ट्रेस हैं जिन्होंने शाहरुख खान के सीरियल 'सरकस' में भी काम किया है।
51 साल की हो चुकी रेणुका शहाणे इन दिनों रेणुका मराठी फिल्मों में एक्टिव हैं। रेणुका आखिरी बार मराठी फिल्म 'हाईवे' में नजर आई थीं। इसके अलावा रेणुका एक कॉमेडी ड्रामा सीरिज 'कभी ऐसे गीत गाया करो' में भी नजर आई थीं। यह डिज्नी चैनल में प्रसारित होता था।

हिमानी शिवपुरी


90's की फिल्मों में कॉमिक रोल से लेकर वैम्प के रोल करने वाली हिमानी शिवपुरी को भला कौन भूल सकता है। हिमानी ने कई फिल्मों में मां और बुआ के किरदार भी निभाए। हिमानी ने जी टीवी के सीरियल 'विषकन्या-एक अनोखी प्रेम कहानी' में भी काम किया है।
56 साल की हो चुकी हिमानी कुछ फिल्मों में काम कर रही हैं। वो उम्मीद-द होप, चलता है यार और जिद्दी पड़ोसन जैसी फिल्मों में नजर आएंगी।

आशीष विद्यार्थी


प्रकाश राज आज भले ही विलेन के किरदार में नजर आते हों, लेकिन 90 के दशक की ज्यादातर मसाला फिल्मों में विलेन का रोल आशीष विद्यार्थी ही करते थे। मुकेश ऋषि की ही तरह आशीष विद्यार्थी ने भी कई रीजनल फिल्मों में काम किया। आशीष विद्यार्थी ने टीवी सीरिज 24 के सीजन-2 में नार्कोटेररिस्ट रोशन शेरचान का किरदार प्ले किया है।
फिलहाल आशीष विद्यार्थी साउथ की फिल्म निदरू कोलवान, मुकन्ती, रेड और सुबद्रा में नजर आएंगे। ये सभी फिल्में 2017 में रिलीज होंगी।
कोई टीवी सीरियल में तो कोई व्हील चेयर पर ऐसी हो चुकी है इन स्टार्स की हालत कोई टीवी सीरियल में तो कोई व्हील चेयर पर ऐसी हो चुकी है इन स्टार्स की हालत Reviewed by Lafandars on बुधवार, जनवरी 25, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...