[entertainment]


35 पार कर चुकी ये हैं बॉलीवुड की 9 सबसे सुन्दर अभिनेत्रियां

बॉलीवुड की कल्पना बिना अभिनेत्रियों के करना संभव नहीं , बॉलीवुड ने अभिनेत्रियों की ख़ूबसूरती को करीब से निहारा है आज इस पोस्ट में हम बात करेंगे बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों की जिनकी उम्र 35  पार होचुकी है परंतु ख़ूबसूरती में कोई कमी नहीं आयी है , अगर हम ये कहे की वक़्त ने इनकी ख़ूबसूरती और बढ़ा दी तो भी यह गलत नहीं होगा। बिपाशा बासु से लेकर विद्या बालन तक  इन अभिनेत्रियों का जलवा आज भी कायम है। तो आइये एक नज़र डालते हैं इस सूची पर :-





35 पार कर चुकी ये हैं बॉलीवुड की 9 सबसे सुन्दर अभिनेत्रियां 


ग्रेसी सिंह 


लगान फ़िल्म में निभाए गए अपने गौरी के किरदार से लाइमलाइट में आयी ग्रेसी सिंह बॉलीवुड की एक बेहतरीन अदाकारा हैं। ग्रेसी सिंह मुन्ना भाई एमबीबीएस , गंगाजल, और हम आपके के दिल में रहते हैं जैसी सुपरहिट फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। 

बिपाशा बासु 


दिल्ली में जन्मी और कोलकाता में पली बड़ी बिपाशा बासु को मीडिया में एक सेक्स सिंबल के रूप प्रस्तुत किया जाता रहा है। बॉलीवुड के अलावा बिपाशा बासु तमिल और तेलुगु फिल्मों  में भी काम कर चुकी हैं। पिछले साल बिपाशा  ने टीवी और बॉलीवुड कलाकार करन सिंह ग्रोवर से शादी कर ली। 37 की उम्र को पार कर चुकी बिपाशा आज भी उतनी की खूबसूरत हैं जितना करियर के शुरूआती दिनों में थी।  

सेलिना जेटली 


सेलिना जेटली फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स 2001 की 4th रनरअप थी।  सेलिना जेटली का जन्म शिमला हिमाचल प्रदेश में एक पंजाबी मूल के कर्नल वी० के ० जेटली के घर हुआ। बॉलीवुड के अलावा सेलिना जेटली तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं। 

रिया सेन






रिया सेन  भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। उनकी नानी सुचित्रा सेन, माँ मुनमुन सेन और बहन राइमा सेन भी अभिनेत्रियाँ रही हैं, इस तरह रिया मूलतः अभिनेताओं के परिवार में से है। उन्होंने अपना अभिनय करियर सन् 1991  में फ़िल्म विषकन्या में एक बाल कलाकार के रूप में शुरू किया।

विद्या बालन 


बंगाली फिल्मों और कमर्शियल विज्ञापनों से अभिनय के क्षेत्र में आयी विद्या बालन की गिनती आज  बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में की जाती है।  विद्या बालन का कद आज बॉलीवुड में इतना बड़ा है कि वह बॉलीवुड में अपने दम  फिल्मों को हिट करा सकती हैं।   

माही गिल 


माही गिल का असली नाम रिम्पी कौर गिल है। बॉलीवुड के अलावा माही पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। बॉलीवुड में उनकी पहली फ़िल्म देव-डी थी। साहब बीवी और गैंगस्टर में उनके किरदार से माही गिल को क्रिटिक्स से काफी प्रसंशा मिली। 

प्रियंका चोपड़ा


प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को हुआ था। वे एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री, गायक और 2000 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की विजेता हैं। उनके सफल फ़िल्मी कैरियर के माध्यम से, चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे अधिक वेतन पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक है और भारत में सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक बन गयी है। उन्होंने एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार श्रेणियों में फिल्मफेयर पुरस्कार के सहित कई पुरस्कार और नामांकन प्राप्त किये है। अगले वर्ष प्रियंका 35 को पर करने वाली हैं इसलिए उन्हें इस सूचि से बाहर नहीं रखा जा सकता। 

ईशा देओल 


ईशा देओल  एक भारतीय फ़िल्मी अभिनेत्री है। वह प्रसिद्ध अदाकार धर्मेंद्र और अदाकारा हेमा मालिनी की बेटी है। उसने 2002  में फ़िल्म कोई मेरे दिल सौ पूछे से बालीवुड में अपनी अदाकारी की शुरूआत की। यह फ़िल्म कामयाब नहीं हुई। उसको 2004 की फ़िल्म धूम से कामयाबी मिली।

सोहा अली खान






सोहा अली खान हिन्दी फिल्मों की एक अभिनेत्री हैं। उनके पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी एक मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी एवं माँ शर्मिला टैगोर हिन्दी फ़िल्मों की मशहूर अभिनेत्री हैं। इनके भाई सैफ़ अली ख़ान भी हिन्दी फ़िल्मों के एक सफ़ल  अभिनेता हैं। सोहा अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी और उनके दादाजी इफ्तिखार अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के कॅप्टन थे। और उनके माता शर्मीला टैगोर और भाई सैफ अली खान यह दोनों फ़िल्मी दुनिया के अभिनेता है और उनकी बहन सबा अली खान ज्वेलरी डिज़ाइनर है।
35 पार कर चुकी ये हैं बॉलीवुड की 9 सबसे सुन्दर अभिनेत्रियां 35 पार कर चुकी ये हैं बॉलीवुड की 9 सबसे सुन्दर अभिनेत्रियां Reviewed by Lafandars on सोमवार, जनवरी 23, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...