[entertainment]


ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 यंगेस्ट एक्ट्रेसेस

हॉलीवुड के बाद बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पैसे कमाने में नंबर दो पर हैं। हर वर्ष 300 से ज्यादा फिल्मों का निर्माण बॉलीवुड में होता है , बॉलीवुड हर किसी के लिए अपने दरवाजे खुले रखता है , हर साल ऐसी बेहतरीन अभिनेत्रियां बॉलीवुड में डेब्यू करती हैं आज इस पोस्ट में हमने बॉलीवुड की उन अभिनेत्रयों की सूचि तयार की हैं जिन्होंने वर्ष 2012 -16 में बॉलीवुड में डेब्यू किया और उम्र में बेहद कम हैं :-





ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 यंगेस्ट एक्ट्रेसेस  


1. सायेशा बानो(सैगल )


सायेशा बानो  एक भारतीय हिन्दी और तेलुगु फ़िल्म उद्योग में फ़िल्म अभिनेत्री है।इन्होंने अपने हिन्दी फ़िल्म कैरियर की शुरुआत अजय देवगन के साथ शिवाय फ़िल्म से की। सायेशा सैगल अभिनेता सुमित सैगल और अभिनेत्री शाहीन बानू की बेटी है और हिन्दी फ़िल्मों के अभिनेता दिलीप कुमार इनके चाचा और सायरा बानू इनकी चाची है।

2. सनाया मल्होत्रा 






सनाया मल्होत्रा एक भारतीय अभिनेत्री हैं , 2016 में आई फिल्म दंगल से इन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया। 

3. आलिया भट्ट 


आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को भारतीय फ़िल्म निर्देशक महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राज़दान के घर में हुआ। उनके पिता गुजराती मूल के हैं, जबकि उनकी माँ जर्मन मूल की कश्मीरी हैं। आलिया भट्ट एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। उन्होंने करण जौहर की रूमानी-हास्य फ़िल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) से हिन्दी फ़िल्मों में पदार्पण किया। इसके बाद उन्होंने इम्तियाज़ अली की फ़िल्म हाईवे और टू स्टेट्स और हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में अभिनय किया।

4. सैयामी खेर 


सैयामी खेर एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्होंने पंजाबी लोकगीत मिर्जा साहिबा पर आधारित राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म Mirzya में हर्षवर्धन कपूर के साथ अपने हिंदी फिल्म करियर की शुरुआत की । वह भी एक तेलुगू फिल्म रे (2015) में भी नज़र आ चुकी हैं ।

5. अक्षरा हासन 


अक्षरा हासन का जन्म 12 अक्टूबर 1991 को चेन्नई में हुआ था।अभिनेता कमल हासन इनके पिता और अभिनेत्री सारिका ठाकुर इनकी माँ हैं। साथ ही इनकी बहन श्रुति हासन भी एक अभिनेत्री हैं। अक्षरा पहले फिल्मों में राकेश ढोलक्रिया के साथ 2010 की फ़िल्म में एक सहायक निर्देशक थी। इसी के साथ-साथ अपने पिता की फ़िल्म विश्वरूपम में भी एक सहायक निर्देशक थीं।वर्ष 2015 में आयी फिल्म शमिताभ से इन्होंने बॉलवुड में कदम रखा। 

6. कृति सैनॉन 


कृति सैनॉन एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री एवं मॉडल हैं।एक सफल मॉडलिंग करियर के बाद उन्होंने सुकुमार द्वारा निर्देशित तेलुगु फिल्म १:नेनोक्कडीने से बड़े परदे पर कदम रखा और बॉलीवुड में इनका पदार्पण 2015 में आयी फिल्म हीरोपंती के ज़रिये हुआ। इस फिल्म में उनके विपरीत टाइगर श्रॉफ ने भी अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। 

7 . नथालिया कौर






नथालिया कौर एक ब्राज़ीलियन अभिनेत्री व् मॉडल हैं , नथालिया की माँ भारतीय मूल की है जबकि पिता पुर्तगाली। नथालिया रॉकी हैंडसम और जिस्म 3 जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का परचम लहर चुकी हैं। 

8.  पूजा हेगड़े


पूजा हेगड़े एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री तथा मॉडल है जिनका जन्म मुम्बई में हुआ था।पूजा हेगडे का जन्म महारष्ट्र के मुंबई में हुआ। पूजा का परिवार कर्नाटक के उडुपी जिले से सम्बन्धित है । पूजा को हिंदी भाषा के अलावा तुलु,अंग्रेजी,कन्नड़, तमिल का भी पूर्ण ज्ञान है। पूजा को अपने कॉलेज के दिनों से फैशन और मॉडलिंग का शौक था, इस कारण वह स्कूली और कालेज के दिनों से ही इन सभी प्रतियोगितायोँ में हिस्सा लिया करती थीं।वर्ष 2016 में आयी हिस्टोरिक ड्रामा फिल्म मोहेन जोदाड़ो से इन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरआत की। 


9. तापसी पन्नू


तापसी पन्नू भारतीय मॉडल और बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। तापसी ने तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिन्दी फिल्मों में काम किया है। फिल्मों से पहले तापसी सॉफटवेयर पेशेवर के रूप में काम करती थी। मॉडलिंग करियर के समय उन्होंने विज्ञापनों में भी काम किया है। इसके लिए तापसी को 2008 में पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन के रूप में खिताब जीते हैं। मॉडलिंग के साथ एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, तापसी राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित 2010 में बनी तेलुगू फिल्म झुम्माण्डि नादां साथ अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की|

10. सपना पब्बि 


सपना पब्बि एक ब्रिटिश अभिनेत्री और भारतीय मॉडल हैं। इन्होंने अनिल कपूर के साथ टीवी सीरियल 24 में भी काम किया था। वर्ष 2015 में आयी हिंदी फिल्म खामोशियाँ से सपना ने बॉलीवुड में अपने अभिनय कैरिअर की शुरुआत की।
ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 यंगेस्ट एक्ट्रेसेस ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 यंगेस्ट एक्ट्रेसेस  Reviewed by Ankita Deshmukh on गुरुवार, जनवरी 12, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...