[entertainment]


दाऊद की बहन हसीना पार्कर के बारें में ये 9 बातें शायद ही जानते होंगे आप

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर इनदिनों अपनी आगामी फिल् ''हसीना: क्वीन ऑफ़ मुंबई' को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. उनके इस किरदार की चर्चा इसलिए भी क्योंकि फिल् में वे दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना इब्राहिम पार्कर का रोल निभा रही हैं। 

दाऊद की बहन हसीना पार्कर  के बारें में ये 9 बातें शायद  ही जानते होंगे आप 


सोमवार को फ़िल्म का फर्स्टलुक जारी किया गया है,  फ़िल्म की कहानी दाऊद की छोटी बहन हसीना पर आधारित है.‍ फिल् का निर्देशन अपूर्व लाखिया कर रहे हैं जबकि निर्माता नाहिद ख़ान हैं. जानें हसीना के बारे में कुछ खास बातें :-

1. साल 1991 के गैंगवार के बाद हसीना पार्कर चर्चा में आई थी. दरअसल 1991 में हसीना के पति इब्राहिम को अरुण गवली के गैंग ने मार डाला था।

2. ऐसा कहा जाता है कि अरुण गवली ने अपने भाई की हत्या के जवाब में इब्राहिम की हत्या कर दी थीजिसका बदला दाऊद ने जेजे हॉस्पिटल शूटआउट से ले लिया था। 


3. इस घटना के बाद नागपाड़ा के गॉर्डन हॉल में शिफ्ट हो गई थीं,  हैरानी की बात यह थी उनका यह अपार्टमेंट पुलिस स्टेशन के सामने ही थाइसके बाद से ही हसीना हसीना अंडरवर्ल्ड क्वीन मानी जाने लगी थीं। 

4. कहा जाता है किहसीना भारत में अपने भाई दाऊद के बिजनेस को संभाल रही थी,  हालांकि पुलिस और कोर्ट के सामने हसीना यही बात कहती रहीं कि वो अपने भाई दाऊद के टच में ही नहीं है। 

5. पुलिस अधिकारियों का मानना है कि हसीना नियमित तौर पर दाऊद से संपर्क में थी,  साथ ही पुलिस को दुबई-पाकिस्तान में कई बार उनकी मुलाक़ात होने का शक है। 

6. हसीना के पास 5000 करोड़ की बेनामी संपत्ति भी थीकहा तो यह भी जाता है कि हसीना बिल्डरों से कमीशन भी लिया करती थी. उन पर हवाला रैकेट चलाने के आरोप भी थे। 

7. हसीना को हसीना आपा और अंडरवर्ल्ड क्वीन के नाम से भी बुलाया जाता थाहसीना के दो बेटे और एक बेटी है। 

8. साल 2006 में हसीना के सबसे बड़े बेटे दानिश की मौत एक कार एक्सीडेंट में हो गई थीदानिश को दाऊद का सबसे करीबी भांजा माना जाता था। 

9. साल 2014 में दिल का दौरा पड़ने से हसीना की मौत हो गई थीपुलिस को शक था कि हसीना की मौत पर दाऊद भारत सकता है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। 



दाऊद की बहन हसीना पार्कर के बारें में ये 9 बातें शायद ही जानते होंगे आप दाऊद की बहन हसीना पार्कर  के बारें में ये 9 बातें शायद  ही जानते होंगे आप Reviewed by Lafandars on मंगलवार, फ़रवरी 07, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...