[entertainment]


जानिये आखिर क्यों अमिताभ ने रेखा से नहीं की शादी ?

एंटरटेनमेंट डेस्क । बॉलीवुड कहने को जितना हसीन उतना ही ग़मगीन कई सितारों ने हँसते चेहरों के पीछे लाखों ग़मों को छुपा रखा है। खुद में हज़ारों कहानियों और हज़ारों सवालों के जवाब लिए बॉलीवुड की दुनिया का एक ऐसा किरदार हैं रेखा , मेहनत और लगन से भरे सफर के बाद आज रेखा शोहरत और सफलता के शिखर पर हैं। रेखा के जीवन में कई ऐसे भी पड़ाव आये जहां लव शक और फरेब था फिर भी रेखा ने तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए एक मिस्साल लोगों के सामने रखी।  बहूत सारे अवार्ड शोज या इवेंट्स में आपने देखा होगा रेखा और अमिताभ एक-दूजे का सामना क्यों नहीं कर पाते हैं? दोनों के बीच में ऐसी कौन सी दीवार है, जो दोनों ने खड़ी कर रखी है। जिसके पार दोनों में से कोई नहीं जाना चाहता। अस्सी के दशक की सबसे चर्चित जोड़ी अमिताभ-रेखा आज उम्र के उस पायदान पर खड़े हैं जहां सारे गिले-शिकवे भूला दिये जाते हैं।

जानिये आखिर क्यों अमिताभ ने रेखा से नहीं की शादी ?


रेखा की ज़िन्दगी में प्यार ने तो यूँ कई बार दस्तक  दी लेकिन जिस हमसफ़र की उन्हें जरूरत थी वो कभी नहीं मिल सका। 

कई अभिनेताओं के साथ रहे अफेयर्स 


रेखा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म "सावन भादो " से की थी , इस फिल्म के दौरान पहली बार रेखा का नाम किसी के साथ जुड़ा वो थे नवीन निश्चल , हालांकि जितना जल्द यह रिश्ता बना उतना ही  हो गया और यहीं से शुरआत हुयी रेखा के जीवन  में लोगों की आने जाने की। इसके बाद तो एक सिलसिला सा शुरू हो गया और अभिनेता विश्वजीत और विनोद मेहरा के साथ भी रेखा का नाम जुड़ा लेकिन कहते हैं की सच्चा प्यार आपकी ज़िन्दगी बदल देता है कुछ ऐसा ही हुआ रेख के साथ , रेखा के बाकी प्यार भरे नग़मों ने जहाँ उन्हें  दर्द के सिवाय कुछ नहीं दिया तो वहीँ अमिताभ के साथ उनके अफेयर ने उनकी ज़िन्दगी बदल दी। अमिताभ तो रेखा के दीवाने थे पर इस प्यार ने रेखा को भी पूरी तरह से बदल दिया था। 

अमिताभ के प्यार ने पूरी तरह बदल दिया रेखा को 

अमिताभ रेखा के लिए गोल्डन बॉय साबित हुये , कभी मोटी और सांवली सी दिखने वाली रेखा अमिताभ के  प्यार में बॉलीवुड की सबसे सुंदर और बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में उभरी। अमिताभ पर अपने हुस्न का जादू चलने के लिए रेखा पूरी तरह खुद को बदल चुकी थी। दोनों के बीच की कैमिस्ट्री के कारण दोनों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर  सुपरहिट साबित हुई। 

अमिताभ को छोड़ अचानक की शादी 

अचानक आयी वो लम्हा जब रेखा ने अमिताभ को छोड़ बुसिनेस मन मुकेश अग्रवाल से शादी की लेकिन शादी के एक साल बाद ही मुकेश ने आत्म हत्या कर ली और तब से आजतक रेखा ने तनहा तनहा ही ज़िन्दगी काट ली। 

आज भी अकेली हैं रेखा 


ज़िन्दगी के सफर में रेखा को कई हमसफ़र मिले लेकिन ऐसा कोई नहीं मिला जो ज़िन्दगी भर रेखा का साथ निभा पाता , धर्मेद्र और हेमा को शादी के वक़्त रेखा ने सोचा की जब हेमा जी धर्म जी के साथ शादी कर सकती है तो वो क्यों नहीं हालांकि रेखा की कभी भी अमित जी के साथ शादी नहीं हो सकीय और आज भी अकेली ही हैं।  तो यही कारण तह आखिर रेख ने क्यों अमिताभ के साथ शादी नहीं की। 
जानिये आखिर क्यों अमिताभ ने रेखा से नहीं की शादी ? जानिये आखिर क्यों अमिताभ ने रेखा से नहीं की शादी ? Reviewed by Sunny Thakur on मंगलवार, फ़रवरी 07, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...