[entertainment]


ये हैं स्टारप्लस टीवी सिरियल्स की टॉप 10 लोकप्रिय अभिनेत्रियां

एंटरटेनमेंट डेस्क । स्टार प्लस भारत के सर्वाधिक देखे जाने वाले (सभी भाषाओं में) मनोरंजन चैनलों में से एक है और ये स्टार टीवी नेटवर्क का भाग है। स्टार प्लस के अधिकांश कार्यक्रम पारिवारिक पृष्ठभूमियों पर बने होते है जिनमें अधिकांशतः एक महिला मुख्य भूमिका में होती है। वर्ष 2000 ई° में स्टार प्लस द्बारा कई नए कार्यक्रमों का प्रसारण किया गया जिसनें भारतीय टेलिविज़न जगत में एक क्रान्ति सी ला दी। स्टार प्लस पिछले 14 वर्षों से लगातार भारत का सर्वाधिक देखा जाने वाला चैनल है। आज हम इस लिस्ट में बात करेंगे स्टारप्लस की लोकप्रिय अभिनेत्रियों की जिन्होंने पिछले कई वर्षों से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई हुई है :-


ये हैं स्टारप्लस टीवी सिरियल्स की टॉप 10 लोकप्रिय अभिनेत्रियां 



 10. श्वेता बासु प्रसाद 


श्वेता बासु प्रसाद एक लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री हैं। श्वेता ने अपना फिल्म करियर  बतौर बाल  कलाकार प्रारंभ किया और इसके बाद कई बंगाली , तमिल और तेलुगु फिल्मों में लीड रोल भी किये। बासु मकड़ी फिल्म (2002)  के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का पुरूस्कार भी जीत चुकी है। 

9. दृष्टि धामी


दृष्टि धामी भारतीय मॉडल और अभिनेत्री है। वह दिल मिल गए, गीत हुई सबसे पराई और मधुबाला धारावहिक के लिए जानी जाती है। झलक दिखला जा के छठे संस्करण की वो विजेता है। दृष्टि आजकल स्टारप्लस के लोकप्रिय सीरियल में नयना का किरदार निभा रही हैं। 

8. श्रेणु पारिख 


श्रेणु पारिख एक भारतीय टीवी अभिनेत्री हैं अभिनेत्री हैं। श्रेणु का सबसे लोकप्रिय किरदार आस्था श्लोक अग्निहोत्री का है जो उन्होंने सीरियल इस प्यार को क्या नाम दूं -एक बार फिर में निभाया था। श्रेणु मिस वड़ोदरा 2008 की 2nd रनर अप भी रह चुकी हैं। 

7. देवोलीना भट्टाचार्य 


 देवोलीना भट्टाचार्य एक लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री  और प्रशिक्षित भरतनाट्यम नृत्यांगना हैं। स्टारप्लस के सीरियल साथ निभाना साथिया में उनके किरदार गोपी अहम मोदी से वे काफी लोकप्रिय हुई। 

6. एकता कौल 


एकता कौल एक मॉडल और लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री है। सोनी टीवी के सीरियल बड़े अच्छे लगते है में उनके निभाए किरदार सुहानी से उनको काफी लोकप्रियता मिली। एकता झलक दिखला जा सीजन 6 में भी पार्टिसिपेट कर चुकी हैं। आजकल एकता स्टारप्लस के सीरियल मेरे अँगने में रिया का किरदार निभा रही हैं। 

5. सुरभि ज्योति


सुरभि ज्योति एक भारतीय अभिनेत्री और टीवी एंकर हैं। सुरभि ज्योति पंजाबी फिल्मों और पंजाबी धारावाहिकों में एक लोकप्रिय चेहरा हैं। वह ज़ी टीवी के धारावाहिक "क़ुबूल है" में ज़ोया फ़ारूक़ी के रूप में में मुख्य भूमिका निभाने के कारण सुर्खियों में आ गईं थीं। सुरभि 2013 में परफ़ॉर्मर ऑफ़ द ईयर का इंडियन टेलीविज़न अवार्ड भी जीत चुकी हैं। सुरभि स्टारप्लस के सीरियल कोई लौट के आया है (2017 ) में नज़र आएँगी।  

4. शिवांगी जोशी 


पुरे हिंदुस्तान में शायद ही कोई इस होगा जो इस नाम से अनजान होगा , शिवांगी स्टारप्लस के सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है से काफी लोकप्रिय हुई इसके अलावा शिवांगी कलर्स टीवी के सीरियल बेहद में भी अयात का किरदार निभा रही हैं। 

3. अनिता हस्सनंदनी


अनिता हस्सनंदनी  एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री हैं, जो नताशा नाम से भी जानी जातीं हैं। जीवन में सबसे बड़ी उपलब्धि उन्हें बालाजी टेलिफिल्म्स के "काव्यांजलि" के अंजलि नंदा नामक किरदार से मिली।अनीता आजकल स्टारप्लस के सीरियल ये है मोहब्बतें में शगुन अरोड़ा का किरदार निभा रही हैं।

2. शिवानी सुर्वे 


शिवानी सुर्वे एक लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री हैं , आजकल शिवानी स्टारप्लस के सीरियल जाना ना दिल से दूर में विविधा की भूमिका में नज़र आ  रही हैं।  

1. संजीदा शेख 


भारतीय टीवी की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं संजीदा जिनका नाम ही संजीदा हो उनका अभिनय तो संजीदा ही होगा। संजीदा नच बलिये सीजन 3 का हिस्सा भी रह चुकी है आजकल संजीदा स्टारप्लस  के सीरियल एक हसीना थी में दुर्गा ठाकुर की भूमिका में नज़र आ रही हैं। 
ये हैं स्टारप्लस टीवी सिरियल्स की टॉप 10 लोकप्रिय अभिनेत्रियां ये हैं स्टारप्लस टीवी सिरियल्स की टॉप 10 लोकप्रिय अभिनेत्रियां Reviewed by Lafandars on मंगलवार, फ़रवरी 07, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...