[entertainment]


ये हैं विश्व की 5 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स

स्पोर्ट्स डेस्क।  क्रिकेट जैसे खेल में खूबसूरती की कोई कमी नहीं है , और इस पोस्ट में यह साबित हो जाएगा। महिला क्रिकेट भी धीरे धीरे पुरुष क्रिकेट के  रहा है आज महिला टेस्ट , टी -ट्वेंटी और वन डे तीनो फॉर्मेट में क्रिकेट खेल जा रहा है। आज महिला क्रिकेट में विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट भी आयोजित किये जा रहे हैं। तो आइए एक नज़र डाले हैं महिला क्रिकेट की 5  सबसे खूबसूरत क्रिकेटर्स की तरफ :-

ये हैं विश्व की 5 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स 



एलिसा पैरी 


ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज एलिसा पैरी को महिला क्रिकेट की सबसे खूबसूरत खिलाड़़ी के रूप में जाना जाता है। मैदान में अपने खेल के साथ-साथ वो अपने ग्लैमरस लुक के लिए भी काफी मषहूर हैं। टेनिस में खूबसूरती का जो मकाम मारिया शारापोवा को हासिल है वही क्रिकेट में एलिसा को हासिल है। ऑस्ट्रेलिया की यह क्रिकेट प्लेयर जितनी खूबसूरत और हसीन है उतनी ही आक्रामक अपने खेल में है और इनके नाम शानदार रेकॉर्ड भी है। 16 साल की उम्र में क्रिकेट में पदार्पण करने वाली इस तेज गेंदबाज के नाम अनोखा रेकॉर्ड भी है। यह ऑस्ट्रेलिया की एकमात्र ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट और फुटबॉल दोनों वल्र्ड कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है।

सारा जेन टेलर

विश्व महिला क्रिकेट में खूबसूरती के मामले में दूसरे नम्बर पर नाम आता है इंग्लैंड क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज सारा जेन टेलर का। सारा जहां एक तरफ मैदान पर अपने फ्री फ्लोइंग स्ट्रोक प्ले के लिए जानी जाती हैं वहीं दूसरी तरफ लोग उनके स्टाइल के दीवाने हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में सारा ओपनिंग करती है और टेस्ट मैचों में मध्यक्रम का दारोमदार संभालती है। वो साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुकी हैं।

लाॅरा मार्श 

इंग्लैंड की आॅलराउंडर लाॅरा मार्श अपने लाजवाब खेल के साथ-साथ अपनी मनमोहक हसी के लिए भी जानी जाती हैं। यही वजह है कि प्रशंसक उनके खेल के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के भी कायल हैं। बात अगर उनके क्रिकेट करियर की करें तो 29 साल की लौरा ने एक मीडियम पेसर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था लेकिन बाद में उन्होंने ऑफ स्पिन में हाथ आजमाया और इंग्लैंड टीम में सेलेक्ट हो गईं। 2006 में लोरा ने इंडिया के खिलाफ क्रिकेट जगत में पदार्पण किया था।

होली फर्लिंग 

विश्व की खूबसूरत महिला क्रिकेटरों की फेहरिस्त में अगला नाम आता है 20 साल की होली फर्लिंग का। फर्लिंग को ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट की बहुत ही हॉट और ग्लैमरस क्रिकेटर के तौर पर जाना जाता है। इसके साथ ही वह पूरी दुनिया की सबसे महंगी महिला क्रिकटरो में भी एक है। वह अभी बहुत कम उम्र की है लेकिन उसने इतने समय में ही बहुत नाम कमा लिया है। अपनी शानदार तेज गेंदबाजी और सुंदरता के कारण उन्होंने इतनी छोटी उम्र में लाखो प्रशंसक बना लिए है। क्वींसलैंड में 14 साल की उम्र में हॉली फर्लिंग ने क्रिकेट में पदार्पण किया जहां उन्होंने लगातार तीन गेंदों में विकेट लेकर हैट-ट्रिक ली।

कैथरिन हेलेन ब्रंट 

क्रिकेट जगत की सबसे खूबसूरत खिलाड़ियों में से एक इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज कैथरिन हेलेन ब्रंट के लुक्स के कई दीवाने है। वो अपने लुक्स के साथ-साथ अनोखे गेंदबाजी एक्शन के कारण भी अपने फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है। जब हम 2006-2010 के प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के बारे में बात करते है तो सबसे पहले इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कैथरिन ब्रंट का नाम ही सामने आता है। 2009 ट्वेंटी-20 वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में लॉर्ड्स पर कैथरिन को वुमन ऑफ मैच चुना गया था। उन्होंने अपने शुरुआती स्पेल में चार ओवर किए और सिर्फ 6 रन देकर तीन विकेट चटकाए।


ये हैं विश्व की 5 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स ये हैं विश्व की 5 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स Reviewed by Ankita Deshmukh on शुक्रवार, मार्च 31, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...