[entertainment]


#IPLऔर Big Bash की तर्ज़ पर इंग्लिश क्रिकेट जल्द शुरू करेगा अपना टी-20 लीग

स्पोर्ट्स डेस्क ।  आईपीएल और बिग बैश को टक्कर देने के मकसद से इंग्लिश क्रिकेट खुद का टी ट्वेंटी टूर्नामेंट आयोजित करेगा जिसकी पुष्टि सोमवार को हुई स्पोर्ट्स गवर्निंग बॉडी की एक बैठक में हुई प्रस्तुति से हुई । गौरतलब बात यह है कि आईपीएल की तर्ज़ पर इस लीग में भी 8 ही टीमें चुनी जायेंगी । 130 सालों की परम्परा को तोड़ते हुए इंग्लिश क्रिकेट पहली बार इस तरह का कोई इवेंट ऑर्गनाइज़ करने जा रहा है । प्रस्तावित बदलाव इंग्लैंड के खेल के ढांचे के लिए सबसे ज़्यादा व्यापक रूप से पेश किया जाएगा, जिसमें इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को काउंटी क्रिकेट के प्रबंधकों के लिए ब्योरा भेज दिया है ।



ईसीबी के चीफ एग्जिक्यूटिव टॉम हैरिसन ने कहा, "अगर हम पारिवारिक ऑडियंस को इस खेल की तरफ आकर्षित करना चाहते हैं तो हमे कुछ अलग तरह से सोचना होगा “ "यह इंग्लिश क्रिकेट के विकास के लिए कुछ बेहतर और नाटकीय फॉर्मेट बनाने के बारे में है ।”

काउंटी को ईसीबी संविधान में बदलाव से सहमत होने के लिए कहा जा रहा है, जो वर्तमान में कहता है कि प्रत्येक प्रतियोगिता उन सभी के लिए खुली होनी चाहिए। बदले में प्रत्येक काउंटी को पांच साल तक सालाना 13 लाख पाउंड का वित्तीय प्रलोभन प्राप्त होगा।

आईपीएल तरह की होगा फॉर्मेट 
  • इस लीग में 8 टीमे हिस्सा लेंगी और लगभग 36 मैच 38 दिनों में खेले जायेंगे । प्रत्येक टीम के 4 मैच होम ग्राउंड पर होंगे ।
  • आईपीएल की तर्ज़ पर इस टूर्नामेंट में भी खिलाड़ियों की नीलामी होगी , जिसमें 15 सदस्यों की टीम होगी जिसमें तीन विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।
  • ब्रिटिश मीडिया में आने वाली ख़बरों के अनुसार संभावित नई टीमों में उत्तर लंदन, दक्षिण लंदन, वेस्ट, रेड रोज, व्हाइट रोज, बर्मिंघम, ट्रेंट ब्रिज और दक्षिण शामिल हैं। 
#IPLऔर Big Bash की तर्ज़ पर इंग्लिश क्रिकेट जल्द शुरू करेगा अपना टी-20 लीग #IPLऔर Big Bash की तर्ज़ पर इंग्लिश क्रिकेट जल्द शुरू करेगा अपना टी-20 लीग Reviewed by Ankita Deshmukh on मंगलवार, मार्च 28, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...