[entertainment]


#IPL 2017 : आखिर क्यों गौतम गंभीर की पत्नी ने उनके आईपीएल मैच देखने से कर दिया मना

स्पोर्ट्स डेस्क । क्रिकेट वर्ल्ड कप का नाम आते ही दिमाग में तुरंत साल 2011 आ जाता है। 2 अप्रैल 2011, वानखेड़े स्टेडियम, धोनी और गौतम गंभीर की ऐतिहासिक पार्टनरशिप, करोड़ों लोगों के रोने और हंसने का एकमात्र कारण वर्ल्ड कप। सचिन का सपना सबका सपना था। इंडियन टीम फाइनल में थी। हम फाइनल में थे, देश फाइनल में था।
वर्ल्ड कप फाइनल को देखने को भी कर चुकी हैं मना  

सड़क पर जो भी था वो सन्नाटा था। लोग घरों में ठंसे हुए थे। सिंगल कमरे में मल्टिपल लोग घुसे हुए थे। जिनके घर में टीवी नहीं था वो दूसरे के घर में थे। हर कोई मैच में घुसा हुआ था। हर कोई मैच खेल रहा था। उस दिन यही एक बात थी जो श्री लंका को हरा गई। श्री लंका असल में 1 लोगों के सहारे सवा सौ करोड़ लोगों के खिलाफ़ क्रिकेट खेल रहा था।
इस पूरे माहौल में, एक क्रिकेटर ने अपनी पत्नी से मुंबई आने को कहा। फाइनल मैच देखने। उसका साथ देने। उसे जो जवाब मिला हंसाने वाला था। उसकी पत्नी पूछती है, “क्या ये गेम इतना ज़रूरी है?”
हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए गौतम गंभीर ने अपनी जिन्दगी के बहुते रोचक किस्से शेयर किए। उन्होंने बताया,  कि उनकी वाइफ़ वाइफ नताशा ने 2011 वन-डे क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल देखने से मना कर दिया था। इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचा था। 1983 और 2003 के बाद 2011 भारत, पकिस्तान को हराकर और श्री लंका न्यूजीलैंड को हरा फाइनल खेलने पहुंचा था। 28 साल बाद भारत वर्ल्ड कप जीतने की पोजीशन में था।
गौतम गंभीर ने अपनी वाइफ (उस वक्त उनकी शादी नहीं हुई थी।) से पूछा अगर तुम वर्ल्ड कप फाइनल मैच देखने मुंबई आना चाहो तो आ जाओ। नताशा ने कहा बताती हूं। अगले दिन शाम को नताशा ने कॉल किया और पूछा गौतम, क्या यह मैच बहुत जरुरी है?” गौतम को कुछ समझ नहीं आया। असल में वो शॉक में थे। फिर गौतम ने हंसते हुए कहा नहीं यार, इतना इम्पोर्टेन्ट तो नहीं है। इसपर नताशा ने कहा, “छोड़ नकौन इतना ट्रेवल करके मुंबई तक आएगा एक मैच देखने?” नताशा वर्ल्ड कप फाइनल में मैदान में नहीं आईं। इस मैच में गंभीर ने शानदार 97 रन बनाए थे और भारत 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीता था। इसी साल यानी 2011 के अक्टूबर अंत में गौतम गंभीर और नताशा ने शादी कर ली थी। नताशा को आज भी उस मैच को नहीं देखने का अफ़सोस है।

नताशा क्रिकेट से कितना प्रेम करती है इसका एक और नमूना मिला आईपीएल के एक मैच में। गौतम गंभीर ने नताशा को दिल्ली और मुंबई के बीच एक आईपीएल मैच देखने को इन्वाइट। गौतम उस वक्त दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते थे। नताशा ने उस मैच के दौरान स्टैंड में खड़े होकर मुंबई इंडियंस का झंडा पकड़ लिया। गौतम गंभीर कहते हैं, “इसी मैच की शुरुआत में मैं मिड-ऑन पर फील्डिंग कर रहा था। सचिन तेंदुलकर के शॉट का पीछा करते हुए मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। इसके बाद मैं ड्रेसिंग रूम में चला गया। मैच के बाद रात में नताशा ने पूछा, कि मैं इतनी दूर क्यों फील्डिंग कर रहा था। फिर जब मैंने नताशा से कहा कि मैं ड्रेसिंग रूम था तो उसने कहा कि वहां जो भी फील्डर खड़ा था वो मेरे जैसा दिख रहा था।” गौतम कहते हैं कि इसके बाद उन्हें समझ में आ चुका था कि वो अपनी पत्नी के फेवरिट क्रिकेटर नहीं हैं।

#IPL 2017 : आखिर क्यों गौतम गंभीर की पत्नी ने उनके आईपीएल मैच देखने से कर दिया मना #IPL 2017 : आखिर क्यों गौतम गंभीर की पत्नी ने उनके आईपीएल मैच देखने से कर दिया मना  Reviewed by Lafandars on बुधवार, मार्च 29, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...