[entertainment]


#IPL 2017 : आईपीएल इतिहास में इन 10 गेंदबाजों ने दिए हैं सबसे महँगे ओवर

स्पोर्ट्स डेस्क। फटाफट संस्करण आईपीएल कम वक्त में ज्यादा रोमांच और मजा देता है। बल्लेबाजों के लिए वरदान साबित होने वाला आईपीएल गेंदबाजों के लिए कभी-कभी दुःस्वप्न बन जाता है। कैच ने आईपीएल के इतिहास में अब तक हुए सभी मैचों में से उन टॉप 10 गेंदबाजों की सूची निकाली है जिन्होंने एक पारी में सर्वाधिक रन दिए और मैच के मुजरिम बने। हैरानी वाली बात है कि इस सूची में टॉप पांच गेंदबाज भारतीय ही हैं जबकि पूरे 10 में केवल दो विदेशी गेंदबाजों को छोड़कर बाकी आठ गेंदबाज हिंदुस्तानी है।
     

जानिए इन गेंदबाजों के बारे में :-

1. इशांत शर्मा

इस सूची में मैच के सबसे बड़े मुजरिम इशांत शर्मा बने। जिन्होंने 8 मई 2013 को सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 66 रन दिए। शर्मा को इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था। शर्मा द्वारा दिए गए इतने रनों की वजह से विपक्षी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 223 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा किया और फिर 77 रनों से मैच जीत लिया।
     
2. उमेश यादव

डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 10 मई दिल्ली 2013 को दिल्ली में मैच हुआ। दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाज उमेश यादव ने इसमें चार ओवरों में 65 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले सके। रॉयल चैलेंजर्स ने यह मैच चार रन से जीत लिया था।
     
3. संदीप शर्मा

हैदराबाद के मैदान पर 14 मई 2014 को सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स 11 पंजाब के बीच मुकाबला हुआ। किंग्स 11 पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा ने इस मैच में चार ओवर फेंके और एक विकेट लेकर 65 रन दिए। हालांकि इस मैच को भी पंजाब की टीम ने जीत लिया था।
     
4. अशोक डिंडा

मुंबई के मैदान पर 13 अप्रैल 2013 को पुणे वैरियर्स के गेंदबाज अशोक डिंडा ने चार ओवरों में 63 रन दे दिए। डिंडा को एक भी विकेट नहीं मिल सका था। परिणामस्वरूप विपक्षी टीम मुंबई इंडियंस ने 41 रन से मैच जीत लिया था।
     
5. वरुण आरन

25 मई 2012 को दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच चेन्नई में सेकेंड क्वॉलीफाइंग फाइनल खेला गया। जिसमें दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाज वरुण आरन ने चार ओवरों में दो विकेट लेते हुए 63 रन दे दिए। परिणामस्वरूप चेन्नई सुपरकिंग्स ने मैच जीत लिया।
     
6. माइकल नेसर

6 मई 2013 को मोहाली में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स 11 पंजाब के बीच मुकाबला खेला गया। इसमें पंजाब के खिलाड़ी माइकल नेसर ने चार ओवरों में विपक्षी टीम को 62 रन बनाने का मौका दे दिया और एक भी विकेट नहीं ले सके। हालांकि पंजाब ने यह मैच जीत लिया था।
     
7. रायन मैकलारेन

मुंबई में 7 मई, 2013 को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज रायन मैकलॉरेन ने चार ओवरों में 60 रन देकर दो विकेट लिए। जाहिर है मैकलारेन के इतने सारे रनों की बदौलत विपक्षी टीम मुंबई इंडियंस ने मैच जीत लिया।
     
8. सिद्धार्थ त्रिवेदी

मोहाली के मैदान पर 21 अप्रैल 2011 को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स 11 पंजाब के बीच मैच खेला गया। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी सिद्धार्थ त्रिवेदी ने चार ओवरों में 59 रन देकर पंजाब को मैच जीतने का मौका दे दिया था।
     
9. अबू नेचिम

19 अप्रैल 2015 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी अबू नेचिम ने बंगलुरू में मैच खेला। इसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए नेचिम ने चार ओवरों में 59 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले सके। परिणामस्वरूप मुंबई इंडियंस ने मैच जीत
     
10 आरपी सिंह

11 मई 2008 को हैदराबाद में खेले गए मैच में आरपी सिंह ने चार ओवर डाले। जिनमें सिंह ने 59 रन दिए और एक विकेट लिया। डेक्कन चार्जर्स की टीम की ओर से खेलते हुए सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए इतने रन दिए और मैच हारने की वजह बने।


#IPL 2017 : आईपीएल इतिहास में इन 10 गेंदबाजों ने दिए हैं सबसे महँगे ओवर #IPL 2017 : आईपीएल इतिहास में इन 10 गेंदबाजों ने दिए हैं सबसे महँगे ओवर Reviewed by Ankita Deshmukh on शुक्रवार, मार्च 31, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...