[entertainment]


मयंती लैंगर से करिश्मा कोटक ये हैं अब तक की IPL की 10 ग्लैमरस होस्ट

स्पोर्ट्स डेस्क । 4 अप्रैल 2017 को आईपीएल के 10वें संस्करण का आग़ाज़ होने जा रहा है।  भारत में सबसे लोकप्रिय खेल टूर्नामेंट होने के के अलावा आईपीएल ने क्रिकेट की दुनिया के ग्लैमरस टूर्नामेंटों में से एक होने की प्रतिष्ठा अर्जित की है। 







खूबसूरत चीयरलीडर्स और शानदार महिला एंकर्स के दम पर आईपीएल विश्व के अन्य सभी क्रिकेट टूर्नामेंट से ज्यादा ध्यान आकर्षित करता है। मनोरंजन और धूमधाम के साथ इस साल आईपीएल को साफ़ सुथरा रखने का प्रयास भी बीसीसीआई की ओर से किया जाएगा। 

मयंती लैंगर  से लेकर अर्चना विजया तक कई खूबसूरत महिला एंकर्स आईपीएल को होस्ट कर चुकी है अभी तक आईपीएल 2017 की प्रमुख महिला एंकर का नाम घोषित नहीं किया गया है लेकिन तब तक एक नज़र डालते आईपीएल की पूर्व महिला एंकर्स पर जो आईपीएल को होस्ट कर चुकी हैं :-

मंदिरा बेदी 

बॉलीवुड अभिनेत्री, फैशन डिजाइनर, मॉडल और टेलीविज़न एंकर बेदी ने 200 9 में आईपीएल के दूसरे सीज़न हो होस्ट किया था, आईपीएल 2009 के इस संस्करण को डेक्कन चार्जर्स ने अपने नाम किया था। 

इससे पूर्व वर्ष 2003 में मंदिरा बेदी ने विश्व कप के दौरान 'एक्स्ट्रा इनिंग्स' शो की मेजबानी की। वह 2007 विश्व कप के दौरान और 2006 में चैंपियन ट्राफी के दौरान भी देखी गईं थी। 

पल्लवी शारदा 





पेशे से एक मॉडल पल्लवी "Miss India Austrailia 2010 " का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। उन्होंने 'हवाईज़ादा' और 'बेशरम' जैसी फिल्मों में भी बेहतरीन भूमिका निभाई है।

ईशा गुहा 

ईशा गुहा भारतीय मूल की क्रिकेटर हैं जो इंग्लैंड की महिला टीम से खेलती हैं, ईशा आईपीएल एक्स्ट्रा इनिंग्स की  कई बार मेजबानी कर चुकी हैं। 2002 में ईशा  ने मात्र 17 वर्ष की आयु में अपना टेस्ट डेब्यू  किया था और उसी साल उन्हें बीबीसी एशियाई नेटवर्क स्पोर्ट्स पर्सनेलिटी ऑफ द ईयर के खिताब  नवाज़ा गया था। 

अर्चना विजया 

अर्चना विजया ने वर्ष 2015 में आईपीएल की मेजबानी की। उन्हें भारत में सर्वश्रेष्ठ एन्कर्स के रूप में माना जाता है, बाद में उन्हें नियो स्पोर्ट्स द्वारा एंकरिंग के लिए साइन किया गया था। 

लेखा वाशिंगटन 

लेखा एक प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय अभिनेत्री और उत्पाद डिजाइनर है जो आईपीएल के पहले सीजन की मेजबान थी।  लेखा कई तमिल , तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकी हैं इसके अलावा अनुष्का शर्मा की फिल्म मटरू की बिजली का मंडोला में लेखा एक कैमियो रोल कर चुकी हैं। 

शोनाली नागराणी





शोनाली नागराणी आईपीएल की पहली मुख्य महिला एंकर थीं उन्होंने ईएसपीएन और स्टार स्पोर्ट्स पर कई  क्रिकेट समाचार और एक्स्ट्रा इनिंग्स  की मेजबानी भी की है।शोनाली ने हिट बॉलीवुड फिल्म 'रब ने बाना दी जोड़ी' और 'दिल बोले हडिप्पा!' में भी कैमियो भूमिका निभाई है।

शिबानी दांडेकर 

शिबानी पेशे से एक गायक, अभिनेत्री और मॉडल हैं। शिबानी कई आईपीएल श्रृंखलाओं का हिस्सा रही है उन्होंने कमेंटेटर और एनालिस्ट नवजोत सिंह सिद्धू और शोएब अख्तर के साथ मिलकर "एक्स्ट्रा इनिंग " की  भी मेजबानी की है। 

मयन्ती लैंगर

मयन्ती लैंगर ने टेन क्रिकेट चैनल पर कई क्रिकेट शो होस्ट किये किए और बाद में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क का एक हिस्सा भीरही । वह पूर्व में ईएसपीएन स्पोर्ट्स का भी हिस्सा रही है। 

करिश्मा कोटक

करिश्मा कोटक ने 2013 में शिबानी दांडेकर और रोशेल राव के साथ आईपीएल के छठे संस्करण की मेजबानी की थी। 

लंदन में जन्मी भारतीय मूल की करिश्मा कोटक ने मात्र 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग में कदम रखा , करिश्मा किंगफ़िशर कलेंडर 2006 के लिए भी फोटोशूट कर चुकी हैं। 

रोशेल मारिया राव 

एल्ट्रोनिक मीडिया में डिग्री रखने वाली रोशेल एक मॉडल हैं , रोशेल मिस इंडिया इंटरनेशनल 2012 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।  रोशेल राव आईपीएल सीजन 9 को होस्ट कर चुकी हैं।  इससे पूर्व आईपीएल 2013 में रोशेल करिश्मा कोटक के साथ सह-मेजबान रह चुकी हैं। फेमस रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 9 की वह थर्ड रनर उप रही हैं। 

मयंती लैंगर से करिश्मा कोटक ये हैं अब तक की IPL की 10 ग्लैमरस होस्ट मयंती लैंगर से करिश्मा कोटक ये हैं अब तक की IPL की 10 ग्लैमरस होस्ट Reviewed by Ankita Deshmukh on सोमवार, मार्च 27, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...