[entertainment]


कंगना रनौत से ममता कुलकर्णी तक ये 10 स्टार हो चुके है कास्टिंग काउच का शिकार

एंटरटेनमेंट डेस्क।  बॉलीवुड हम सब को दूर से बहुत चमकदमक वाला लगता है। ऐसा कहते हैं कि मुंबई में रोज़ हज़ारों की संख्या में लोग अपना भविष्य बनाने के लिए यहां आते हैं, लेकिन कुछ ही वो मक़ाम पा पाते हैं जिसका वे सपना देखते हैं। ऐसा नहीं है जहां हमें सब चमकदार लगता है वहां सब अच्छा ही अच्छा होगा, अगर बॉलीवुड चांद है तो कास्टिंग काउच इस चांद पर एक धब्बा है, जो इसकी खूबसूरती को खराब कर रहा है। बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने कास्टिंग काउच मूमेंट का सामना किया है। इनमें से कुछ तो चुपचाप रह गये लेकिन कुछ ने मीडिया के सामने खुलकर कहा कि हां हमने किया है कास्टिंग काउच मूमेंट का सामना।


कंगना रनौत से ममता कुलकर्णी तक ये 10 स्टार हो चुके है कास्टिंग काउच का शिकार 







1. कंगना



कंगना ने तो खुलकर एक इंटरव्यू में कहा था कि इंडस्ट्री में बाहर से आने वाली लगभग हर लड़की को कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ता है। उन्हें कई बार ऐसी सिचुएशन का सामना करना पड़ा है। हांलाकि यह उन पर डिपेंड करता है कि वे ऐसा करें या न करें।






2. रणवीर सिंह

ऐसा नहीं है कि सिर्फ लड़कियां ही ऐसी परस्थितियों का सामना करतीं हैं। रणवीर के मुताबिक लड़कों को भी ऐसी स्थितियों से गुज़रना पड़ता है। रणवीर ने एक शो पर यह बताया था कि जब वे काम की तलाश में थे तब एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उनके सामने कास्टिंग काउच की पेशकश की थी, जिसके बाद वे चौंक गये थे।

3. सुरवीन चावला


हेट स्टोरी 2 से सबको अपना दीवाना बनाने वाली सुरवीन ने भी इस बात को स्वीकार किया था कि बॉलीवुड में कास्टिंग काउच होता है। एक इंटरव्यू में सुरवीन ने कहा था कि जब वे इंडस्ट्री में एंट्री कर रहीं थीं तब उन्हें कई बार ऐसे आफर की पेशकश हुई थी लेकिन उन्होंने कभी काम्प्रोमाइस नहीं किया।

4. ममता कुलकर्णी

ऐसा सुनने में आता है कि ममता को एक फेमस डायरेक्टर ने शूटिंग के वक्त काम्प्रोमाइस करने की पेशकश की थी। हांलाकि यह बात वहीं दब गयी, क्योंकि इस तरह की खबरों को साबित करने का कोई प्रूफ नहीं होता जब तक कि विक्टिम खुद सामने न आये। लेकिन इस खबर के बाद उस फेमस डायरेक्टर की बहुत किरकिरी हुई थी।

5. पायल रोहतगी 
फोटो साभार - इन.कॉम 

36 चाइना टाउन और ढोल जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाली पायल ने सबको तब चौंका दिया जब उन्होंने बिग बॉस के दौरान यह बात बताई कि एक बार फिल्म डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी ने उन्हे फिल्म के लिए काम्प्रोमाइस करने की पेशकश करने की बात कही।

6. टिस्का चोपड़ा

अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाली टिस्का भी उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने खुलकर यह माना कि उन्हें अपने शुरुआती दिनों में कास्टिंग काउच जैसी परिस्थिति का सामना करना पड़ा है। लेकिन उन्होंने गलत रास्ते को चुनने से मना कर दिया और अपनी एक्टिंग के दम पर एक अलग पहचान बनाई है।

7. अंजना सुखानी

डिपार्टमेंट, दे ताली और संडे जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं अजना ने भी कास्टिंग पर खुलकर बोला है। अंजना के मुताबिक इंडस्ट्री में यह सब होता है और जो इससे इन्कार करता है वह छूठ बोल रहा है। नई लड़कियों को शुरुआती दिनों में यह सब झेलना पड़ता है।

8. सोनू निगम

एक्टर या एकट्रेसेस ही नहीं हैं जिन्हें इस तरह की पेशकश होती हैं। सोनू के मुताबिक एक पत्रकार भी मद्द के नाम पर लोगों को इस तरह की पेशकश करता है। सोनू ने किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन लोगों की आँखे खोलने की कोशिश ज़रुर की थी।

9. सारा जेन डियास
फोटो साभार - संताबंता.कॉम 

एक वीडियो जॉकी से एक्टर बनी सारा के अनुसार भी इंडस्ट्री में उन्हें भी कई बार इस परेशानी से दो चार होना पड़ा है। ऐसे कईं लोग आपको यहां मिलेंगे जो आपकी मद्द के एवज़ में आपसे ऐसी डिमांड करते है। 





10. शक्ति कपूर

शक्ति कपूर एक ऐसे कलाकार हैं जो कास्टिंग काउच के चक्कर में बहुत बुरे फंसे थे। एक टीवी चैनल ने उन पर स्टिंग आपरेशन किया था जहाँ वे किसी से ऐसी डिमांड करते हुए नज़र आ रहे  थे।
कंगना रनौत से ममता कुलकर्णी तक ये 10 स्टार हो चुके है कास्टिंग काउच का शिकार कंगना रनौत से ममता कुलकर्णी तक ये 10 स्टार हो चुके है कास्टिंग काउच का शिकार Reviewed by Sunny Thakur on रविवार, अप्रैल 23, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...