[entertainment]


कुछ हुए पागल तो कुछ ने मांगी भीख अर्श से फर्श तक पहुंच गए थे ये 10 लोकप्रिय एक्टर्स

एंटरटेनमेंट डेस्क । टी.वी. और बड़े परदे की दुनिया आम आदमी को हमेशा से ही लुभाती रही ही और लुभाए भी क्यों न, आखिर वहां मौजूद बड़े-बड़े नामों को दौलत-शोहरत सभी कुछ मिलता है। लोग उन्हें पहचानते हैं, प्यार करते हैं और सेलेब्रिटी जब अपने करियर के पीक पर होते हैं तो वो ऐसी शानदार ज़िन्दगी बसर करते हैं कि सभी का मन उन जैसा होने का करता है। पर कहते हैं दिन बदलते देर नहीं लगती। और ऐसा कई बार हो भी जाता है। और ऐसे में बॉलीवुड के ये बड़े-बड़े नाम गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं। आज जानिए ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलेब्रिटी के बारे में जो अर्श से फर्श तक पहुंच गए।

कुछ हुए पागल तो कुछ ने मांगी भीख अर्श से फर्श तक पहुंच गए थे ये 10 लोकप्रिय एक्टर्स 


​1. गीतांजलि नागपाल

गीतांजलि नागपाल एक समय मॉडलिंग की दुनिया का बहुत बड़ा नाम था। उन्होंने कई लीडिंग डिज़ाइनर्ज़ के लिए रैंप वाक किया। पर 2007 के दौरान उन्हें साउथ दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते हुए पाया गया। वो ड्रग्स की इतनी आदी हो चुकी थीं कि उन्होंने इसे पाने के लिए अपना सब कुछ गंवा दिया।

​2. मिताली शर्मा

मिताली शर्मा एक ऐसा नाम है जिसे अधिक लोग नहीं जानते हैं। दिल्ली की ये लड़की अपने घरवालों की मर्ज़ी के खिलाफ़ एक्टिंग में करियर बनाने मुंबई गयी पर उसे अधिक सफलता हासिल नहीं हो सकी। कुछ भोजपुरी फिल्मों में काम करने के बाद वो लाइमलाइट से दूर हो गयी। एक दिन अचानक उसे मुंबई पुलिस ने एक कार का शीशा तोड़ते हुए पकड़ा। वो पूरी तरह से कंगाल हो चुकी थी और भीख मांगने की नौबत आ गयी थी। वो छोटी-मोटी चोरियां भी करने लगी थी। उसके परिवार वालों ने भी उसका साथ छोड़ दिया था और वो डिप्रेशन में चली गयी थी। जब वो पकड़ी गयी तो उसने 2 महिला पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता भी की। 

3. परवीन बॉबी

22 जनवरी 2005 को परवीन अपने मुंबई के फ्लैट में मृत पाई गयीं। इसका पता तब लगा जब सोसाइटी सेक्रेटरी ने पुलिस को सूचना दी कि उन्होंने अपने घर के बाहर से अपने अखबार और दूध नहीं उठाए हैं। इस खबर से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री अवाक रह गई। कहा जाता है कि वो डिप्रेशन में थीं। किसी से ज्यादा मिलती-जुलती नहीं थीं। उनकी मौत का कारण अभी तक पता नहीं लग पाया है।

4. अचला सचदेव

आपको बलराज साहनी की "जोहराजबीं" तो याद ही होंगी। उनके अंतिम दिनों में वो बिलकुल अकेली थीं। उनका बेटा जो यूएस में रहता था और बेटी पुणे में, दोनों ने ही उनको अकेला छोड़ दिया था। हॉस्पिटल में भी उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं था और जब उनकी मृत्यु हुई तब भी हॉस्पिटल में कोई नहीं आया। न तो कोई परिवार से न कोई दोस्त वो बिलकुल अकेली थीं।


​5. ए.के. हंगल

ए.के. हंगल को जिन्होंने शोले, बावर्ची जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, अपने अंत के दिनों में बहुत बुरे दौर से गुज़ारना पड़ा। 95 साल की उम्र में उनकी मृत्यु हुई। जब वो बीमारी से जूझ रहे थे तब उनके पास इलाज के लिए बिलकुल पैसे नहीं बचे थे। उनके बेटे के पास भी इतने पैसे नहीं थे कि वो उनका इलाज करा सकें ऐसे में अमिताभ बच्चन ने उन्हें इलाज के लिए 20 लाख रूपए दिए।


​ 6. राज किरण

एक समय में राज किरण बॉलीवुड के बहुत मशहूर कलाकार थे। उन्होंने क़र्ज़ जैसी सफल फिल्मों में अभिनय किया। पर अचानक ही वो गायब हो गए। बॉलीवुड में भी किसी को उनकी खबर नहीं थी। लोगों को लगने लगा था कि उनकी मौत हो चुकी है। पर अचानक ही एक दिन ऋषि कपूर ने ट्वीट कर उनके यूएस के एक मेंटल असाइलम में होने की बात कही। वो वहां करीब दस सालों से रह रहे हैं।



7. विम्मी

इन्होंने 1966 में बी.आर. चोपड़ा की फिल्म "हमराज़" से अपने करियर की शुरुआत की। उनकी शादी एक हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन शिव अग्रवाल से हुई। शादी के बाद विमी के पति उनकी फ़िल्मी दुनिया में बहुत इंटरफैर करने लगे जिसके कारण दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद वो कभी फिल्मों में वापसी नहीं कर पाईं। वो शराब पीने लगीं और उन्होंने अपने आखिरी दिन नानावती अस्पताल के जेनरल वार्ड में गुज़ारे। जब उनकी मौत हुई तब तक वो 40 की भी नहीं हुई थीं।

8. भारत भूषण

लोगों का कहना है कि मीना कुमारी के साथ उनका अफेयर उनके बुरे दिनों का कारण बना। उन्होंने अपने वक़्त में बहुत पैसे कमाए पर कभी कुछ बचाया नहीं। और इसी वजह से जब उनके पास फिल्में आनी बंद हो गईं तो उनके पास कुछ भी नहीं बचा। उन्होंने एक मूवी स्टूडियो में वॉचमैन की तरह भी काम किया। उनकी मृत्यु एक किराए के घर में हुई।

9. भगवान दादा

एक समय पर भगवान दादा कई बंगलों और कारों के मालिक हुआ करते थे। पर अपने अंत के दिन उन्होंने मुंबई की एक गन्दी बस्ती में गुज़ारे। शुरू में उनके इर्द-गिर्द बहुत चमचे घूमा करते थे पर बाद में उनका साथ देने वाला कोई भी नहीं था। उनकी फिल्म अलबेला खूब चली और वो इंडस्ट्री के राजा बन गए पर फिल्म झमेला और लाबेला के फ्लॉप हो जाने के बाद इसी इंडस्ट्री ने उन्हें नकार दिया।

10. मंदाकिनी

ये वो नाम है जो कि डॉन दाऊद इब्राहीम के साथ जुड़ा। वो एक ऐसा दौर था जब अंडरवर्ल्ड बॉलीवुड की फिल्मों में पैसा लगाया करता था। यही कारण था जो इंडस्ट्री ने उनसे मुहं मोड़ लिया। हालांकि वो इस बात से हमेशा इनकार करती रहीं और उन्होंने बड़े परदे पर वापसी करने की भी बहुत कोशिश की पर वो दुबारा सफल नहीं हो सकीं।
कुछ हुए पागल तो कुछ ने मांगी भीख अर्श से फर्श तक पहुंच गए थे ये 10 लोकप्रिय एक्टर्स कुछ हुए पागल तो कुछ ने मांगी भीख अर्श से फर्श तक पहुंच गए थे ये 10 लोकप्रिय एक्टर्स Reviewed by Ankita Deshmukh on शुक्रवार, अप्रैल 07, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...