[entertainment]


आमिर से महेश भट्ट तक दूसरी शादी के लिए इन 11 अभिनेताओं ने छोड़ दिया अपनी पहली पत्नी को

एंटरटेनमेंट डेस्क।  फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर आमिर खान , वरिष्ठ लेखक सलीम खान और महेश भट्ट ऐसे तीन अपवाद है जिनकी पत्निया कई मौकों पर एक साथ नज़र आती हैं। दूसरी शादी करने वाले अन्य किसी एक्टर की ज़िंदगी इतनी आसान नज़र नहीं आती। आज इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं फिल्म इंडस्ट्री के उन कलाकारों की के ताने-बाने को शायद ही कोई समझ पायेगा :-


अमृता सिंह और सैफ अली खान


सैफ अली खान और करीना कपूर के रिश्तों के चलते सैफ -अमृता की 13 साल की शादी टूट गयी। इनके बच्चे सारा और इब्राहिम तो करीना से मिलते-जुलते हैं लेकिन अमृता सिंह का अब पटौदी परिवार से कोई लिंक नहीं रहा। अमृता फिल्मों में कुछ काम तो कर रही हैं। इसके अलावा मुंबई में उनकी काफी प्रॉपर्टी है , जिसे किराया पर दिया हुआ है। अब अमृता सिंह सिंगल ही हैं। 

पायल खन्ना और आदित्य चोपड़ा
ये आदित्य चोपड़ा की पहली पत्नी हैं। यशराज स्टूडियो की दीवारों पर आज भी इन्ही की बनायीं हुयी आकृतियाँ है। यशराज बैनर की सभी फिल्मों और एक्टर्स को पेटिंग के रूप में स्टूडियो की दीवारों पर उकेरा गया था। आठ साल की शादी के बाद पायल और आदित्य का तलाक़ हो गया जिसे आज भी फिल्म इंडस्ट्री का सबसे महंगा तलाक़ माना जाता है। अब भी कुछ प्रॉपर्टीज में दोनों की साझी दावेदारी है। पायल अब सिंगापुर में रहती हैं , आदित्य ने तो अभिनेत्री रानी मुख़र्जी से शादी कर ली लेकिन पायल के सिंगल खबरें ही हैं।

सलमा खान और सलीम खान

ख्यात पटकथा लेखक सलीम खान की पहली शादी सुशीला यानी सलमा से प्रेम विवाह थी। इसके बाद उन्होंने अभिनेत्री हेलेन से शादी की। सभी लोग परिवार की तरह रहते हैं। सलमान की अपनी दोनों माँ के साथ तसवीरें बहुत चर्चित रही हैं। रोचक बात यह है की सलमा और हेलेन के नाम बराबर प्रॉपर्टी और बैंक डिपाजिट है। 

रीना दत्ता और आमिर खान 
आमिर खान की स्कूल फ्रेंड और पहली पत्नी रीना आमिर की संस्था पानी फाउंडेशन की वे सीईओ हैं। आमिर के परिवार के साथ ही रहती हैं। मोबाइल , व्हाट्सप्प पर दोनों हमेशा संपर्क में रहते हैं। अक्सर दोनों साथ भी दिखाई पड़ते हैं। पानी फाउंडेशन की पूरी रिसर्च रीना की देख रेख में ही होती है। नज़दीकी लोगों का कहना है आमिर ने रीना और बच्चो की आर्थिक जरूरतों की पूरी व्यवस्था की है। आमिर की दूसरी पत्नी किरण राव और रीना में अच्छी दोस्ती है। 

हनी ईरानी और जावेद अख्तर 




शादी के 6 साल बाद ही वर्ष 1978 में वरिष्ठ गीतकार और जावेद अख्तर से हनी ईरानी का अलगाव हो गया था। विधिवत तलाक़ 1985 में हुआ ,तब तक शबाना आज़मी और जावेद अख्तर की प्रेम कहानी पूरी तरह परवान चढ़ चुकी थी। खार में अख्तर परिवार का बंगला बाचों और हनी किसी शर्त के दे दिया। जावेद बच्चों की परवरिश का खर्चा मिलकर उठाया। बाद में पटकथा लेखक के रूप में ईरानी ने काफी काम किया। 

किरण भट्ट और महेश भट्ट 



फिल्मकार महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण भट्ट हैं ,जिनसे दो बच्चे पूजा और राहुल भट्ट हैं। शादी के कुछ साल बाद उन्होंने सोनी राज़दान से शादी की जिससे दो बच्चे आलिया और शाहीन हैं। पब्लिक इवेंट में भले ही कम दिखते हैं , लेकिन फॅमिली गेट-टुगेदर में दोनों पत्नियां और बच्चे साथ होते हैं। 

प्रकाश कौर और धर्मेंद्र 


धर्मेंद्र की पहली पत्नी हाउसवाइफ हैं। हेमा मालिनी से शादी के बावजूद धर्मेंद्र आधा वक़्त बेटों और प्रकाश कौर के साथ मुंबई स्थित अपने जुहू के बंगले में रहते हैं। प्रकाश के नाम पर घर , ऑफिस और कई प्रॉपर्टीज है , लेकिन उनकी सबसे बड़ी पूंजी बेटे सन्नी और बॉबी देओल हैं। 

गीतांजलि और विनोद खन्ना 



विनोद खन्ना की पहली पत्नी गीतांजलि की शादी 14 साल में टूटी। मूल कारण विनोद खन्ना का रजनीश आश्रम में बस जाना था। गीतांजलि मूलतः दिल्ली की रहने वाली हैं। अलगाव की राशि से बसर कर रही हैं। आधा वक़्त मुंबई में रहती हैं। 

बोनी कपूर और मोना शौरी 



श्रीदेवी के बीच में आने से मोना शौरी और बोनी कपूर का अलगाव हुआ। लम्बे समय तक दोनों अलग थे। मोना फ्यूचर स्टूडियो संचालित करती थी। इसमें बैडरूम , कोर्ट , हॉस्पिटल जैसे कई रेडीमेड सेट बने थे। टीवी और क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों की अधिकतर शूटिंग इसी स्टूडियो में होती थी। कुछ वर्ष पूर्व मोना की मृत्यु के पश्चात अब उनकी बहन स्टूडियो की देख-रेख करती हैं। मोना के बेटे अर्जुन और अंशुला कपूर इसमें शेयर होल्डर हैं। 

नादिरा बब्बर और राज बब्बर 



स्मिता पाटिल से शादी करने के लिए राज बब्बर ने नादिरा बब्बर से रिश्ता तोड़ा । स्मिता की मौत के बाद बच्चों की परवरिश मिलजुल कर करते हैं, लेकिन नादिया ने कोई सेटलमेंट नहीं किया। आज भी दोनों के घर अलग हैं। नादिरा एक्टिंग स्कूल चलाती हैं और थिएटर भी करती हैं। 

ऋचा शर्मा और संजय दत्त 



संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की कैंसर से मौत हो गयी। दूसरी पत्नी रिया पिल्लई ने लिएंडर पेस से शादी कर ली और उनका अलगाव हो गया। अब मान्यता दत्त संजय दत्त की पत्नी हैं।
आमिर से महेश भट्ट तक दूसरी शादी के लिए इन 11 अभिनेताओं ने छोड़ दिया अपनी पहली पत्नी को आमिर से महेश भट्ट तक दूसरी शादी के लिए इन 11 अभिनेताओं ने छोड़ दिया अपनी पहली पत्नी को Reviewed by Ankita Deshmukh on बुधवार, अप्रैल 26, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...