[entertainment]


एक हैं भारतीय टीवी की सबसे चर्चित Controversies

एंटरटेनमेंट डेस्क। गलाकाट प्रतिस्पर्दा से भरी भारतीय टीवी इंडस्ट्री में जहाँ कलाकार डेडलाइन पूरी करने के दवाब में काम करते हैं ताकि शो को हिट किया जा सके। इसमें कोई आश्चर्य नहीं की सघन प्रतिस्पर्धा और रचनात्मक मतभेदों के कारण कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। कुछ दिनों से मीडिया हैडलाइन रहे कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के मध्य विवाद बिलकुल नया है और सुनील ने कपिल का शो छोड़ दिया है। सुनील पहले भी 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल ' छोड़ गए थे। इस मामले में अभी आगे क्या होता है यह बाद में ही पता चलेगा। आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही अन्य घटनाओं के बारे में जहाँ कलाकारों का अपने निर्माता या सह -कलाकारों के साथ झगड़ा हुआ था। 

तो आइये देखते हैं भारतीय टीवी की सबसे चर्चित Controversies :- 


एकता कपूर और स्मृति ईरानी 


एकता और स्मृति ने साथ मिलकर सास बहु वाले धारावाहिकों में नया ट्रेंड स्थापित किया था। स्मृति ने एकता के धारावाहिक 'क्यूंकि सास भी कभी बहु थी' में तुलसी वीरानी का किरदार निभाया था। यह धारावाहिक 8 वर्ष तक चला था। इस शो के अंतिम दौर में एकता से मतभेदों के चलते स्मृति शो  छोड़ गई थी।  इसका एक कारण उनके खुद के धारावाहिक "विरूद्ध" में बिजी होना भी माना जा सकता है। उसके स्थान पर एकता ने गौतमी कपूर को शो में ले लिया था। परन्तु 8 महीने बाद ही एक अवार्ड फंक्शन के दौरान एकता और स्मृति में सुलह हो गयी और स्मृति फिर से तुलसी बन गयी। 

यश पटनायक और निकितन धीर 


"नागार्जुन एक योद्धा " धारावाहिक को शुरी हुए अभी दो ही महीने हुए थे कि उसके नायक निकितन धीर ने शो को अलविदा कह दिया क्यूंकि निकितन को लगा की उसके साथ धोखा किया गया है। वह उस समय निर्माताओं से काफी गुस्से था।  उसका कहना था कि वह न तो धारावाहिक का हीरो था और न ही विलन बल्कि उसका किरदार किरदार कुछ और ही बना दिया गया था। निर्माता यश पटनायक का कहना था की निकितन को अभी टीवी इंडस्ट्री के तौर-तरीकों के बारे में पता नहीं था। काफी समय बाद दोनों मे सुलह हो गयी और निकितन वापिस शो में आ गए। 

बेनिफ़र कोहली और शिल्पा शिंदे 


शिल्पा ने 'भाभी जी घर पे हैं  ' धारावाहिक में अंगूरी भाभी का किरदार निभाया था। एक वर्ष तक यह शो करने के बाद  पारिश्रमिक में वृद्धि न किये जाने और बेनिफेर से अपने मतभेदों के चलते शो छोड़ दिया था। शिल्पा का कहना था की बेनिफेर उसे सेट पर प्रताड़ित किया करती थी। उधर बेनीफेर का कहना था कि वह शिल्पा के पारिश्रमिक में दो बार बढ़ोत्तरी कर चुकी हैं और उन्होंने टीवी एंड सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन में शिल्पा के विरूद्ध शिकायक भी कर थी। एसोसिएशन ने शिल्पा को धारावाहिक की शूटिंग करने का आदेश दिया पर शिल्पा ने उसे मानने से इंकार कर दिया। तब से शिल्पा पर कोई भी टीवी शो न कर सकने का प्रतिबन्ध लगा दिया गया था। 

दीपिका सिंह और अनस राशिद 


धारावाहिक 'दिया और बाती हम' में दीपिका और अनस की केमिस्ट्री इस शो की खासियत थी। फिर भी दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं था। यह तब सामने आया जब एक दृशय के दौरान दीपिका ने अनस को थपड़ जड़ दिया था क्यूंकि अनस ने उसे गलत तरीके से पकड़ा था। ऐसी चर्चें भी फैली थी की अनस को शो से हटा दिया जाएगा परन्तु सिने एंड ारशस्त एसोसिएशन ने मामले में दखलअंदाजी की और दोनों के मतभेदों को दूर किया। दोनों शो में वापिस आ गए और सूरज और संध्या का किरदार निभाने में व्यस्त हो गए। 
एक हैं भारतीय टीवी की सबसे चर्चित Controversies एक हैं भारतीय टीवी की सबसे चर्चित Controversies Reviewed by Ankita Deshmukh on मंगलवार, अप्रैल 11, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...