[entertainment]


सलमान खान और ऋषि कपूर समेत इन 7 बॉलीवुड हस्तियों पर दर्ज़ हो चूका है घरेलू हिंसा का मामला

एंटरटेनमेंट डेस्क।  किसी भी महिला के साथ शारीरिक दुर्व्यवहार या उसकी गरिमा का उल्लंघन, अपमान या तिरस्कार करना घरेलू हिंसा माना जाता है। इसके लिए भारत सरकार ने साल 2005 में एक धारा को अधिनियमित किया जिसे हम ‘घरेलू हिंसा से महिला संरक्षण अधिनियम, 2005’ के नाम से जानते है। एक रिर्पोट के मुताबिक भारत में लगभग 5 करोड़ महिलाओं को घर में ही घरेलू हिंसा का सामना करना पड़ता है। परन्तु अन्य महिलाएं घर के बाहर भी हिंसा झेलती है।


लेकिन अगर बात बॉलीवुड सितारों या हस्तियों की करें तो शायद ही आपको कुछ नाम पता होंगे जिन पर भी घरेलू हिंसा का आरोप लग चुका है। तो आइए हम आपको रुबरु कराते हैं बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के उन हस्तियों से जिन पर लगा है घरेलू हिंसा का आरोप :-

1. सलमान खान


इस फेहरिस्त में बॉलीवुड के दबंग खान का नाम सबसे ऊपर आता है। सलमान के गुस्से के मामले को पूरी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री जानती है, चाहे वह ऐश्वर्या (अब ऐश्वर्या राय बच्चन) को फोन पर गाली देना हो या फिर संगीता बिजलानी के साथ झगड़ा या फिर कट्रीना कैफ के साथ मनमुटाव का मामला हो। सलमान पर घरेलू हिंसा का मामला कई बार दर्ज हो चुका है।

2. ऋषि कपूर


प्रसिद्ध अभिनेता राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर अपने क्रोध के कारण बदनाम है। अभिनेता ऋषि कपूर शराब के नशे में ज़्यादा हिंसक हो जाते हैं। एक बार तो उन्होंने अपनी पत्नी नीतू के साथ शराब के नशे में ज़्यादती की तो नीतू को पुलिस को फोन करने की नौबत आ गई थी लेकिन जब पुलिस उनके घर पहुंची तब घर वालों इन आरोपो को खारिज़ कर दिया था।

3. अदनान समी


पाकिस्तानी सनसनी पॉप गायक अदनान समी ने सबा गलादरी के साथ शादी तो करी लेकिन कुछ ही समय बाद इनका तलाक हो गया था। इस दौरान पाक गीतकार अदनान पर भी घरेलू हिंसा का आरोप लगा था।

4. राजेश खन्ना


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार राजेश खन्ना की डिंपल कपाड़िया के साथ शादी के 10 साल बाद ही इन्होंने अनाधिकारिक रुप से अलग होने का फैसला कर लिया था। डिंपल ने राजेश खन्ना पर कई बार सिगरेट से जलाने का आरोप भी लगाया था।

5. संजय खान


अभिनेता और प्रोड्यूसर संजय खान के ज़ीनत अमान के साथ गैर वैवाहिक सम्बंध थे। लेकिन संजय ने जिस तरह ज़ीनत पर हमला किया था उससे ज़ीनत के चेहरे पर परमानेंट निशान रह गए थे।

6. आदित्य पंचोली


बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत के दौरान अभिनेता आदित्य पंचोली को डेट कर रही थी। लेकिन यह रिलेशनशिप ज़्यादा दिन नहीं चली। कंगना के एफआईआर के अनुसार, आदित्य ने उन पर हाथ उठाया और उनके घर में घुस कर तोड़फोड़ भी की थी। ऐसे हालातों में एक दोस्ती लंबे समय तक कैसे चल सकती है।

7. राहुल महाजन


राहुल महाजन की शादी डिम्पी गांगुली के साथ जितने सार्वजनिक रूप से हुई उतने ही सार्वजनिक रुप से इनका झगड़ा भी हुआ था। राहुल महाजन का घर छोड़ने के 1 घंटे बाद मुंबई मिरर से दादर में इंटरव्यू के दौरान डिम्पी ने स्वीकारा की राहुल ने उनको बुरी तरह से पीटा है, इंटरव्यू के समय डिम्पी की ठोढ़ी और दोनों हाथों पर घाव के निशान थे और उसका बायां गाल सूजा हुआ था। यह पहली बार नहीं था जब भाजपा के पूर्व नेता प्रमोद महाजन के बेटे पर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज हुआ हो। मीडिया रिर्पोट के मुताबिक, राहुल का अपनी पहली पत्नी कॉर्मशियल पॉयलट श्वेता सिंह के साथ मारपीट के कारण ही साल 2008 अगस्त में तलाक हुआ था।
सलमान खान और ऋषि कपूर समेत इन 7 बॉलीवुड हस्तियों पर दर्ज़ हो चूका है घरेलू हिंसा का मामला सलमान खान और ऋषि कपूर समेत इन 7 बॉलीवुड हस्तियों पर दर्ज़ हो चूका है घरेलू हिंसा का मामला Reviewed by Ankita Deshmukh on बुधवार, अप्रैल 12, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...