[entertainment]


ये हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत एयरहोस्टेस वाली एयरलाइन्स

एंटरटेनमेंट डेस्क।  सभी जानते हैं की एक लड़की को एयरहोस्टेस बनने के लिए सिर्फ टैलेंट और अच्छी एजुकेशन की जरूरत होती है बल्कि खूबसूरत दिखना ,एक अच्छी लम्बी कद काठी भी जरुरी है । एयरहोस्टेस का चयन होता है तो ये सब चीज़ें अच्छे से परखी जाती हैं क्योंकि हर तरह की एयरलाइन्स कम्पनीज चाहती हैं की ट्रैवलरस बार -बार उनके ही जहाज़ की सवारी करे। आज हम आपको दिखा रहे हैं दुनिया की दस सबसे खूबसूरत एयरहोस्टेस वाली एयरलाइन्स , इंडियन एयरहोस्टेस को इस लिस्ट में आठवां नंबर दिया गया है :-

ये हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत एयरहोस्टेस वाली एयरलाइन्स


एमिरेट्स एयरलाइन्स


एमिरेट्सदुबई अन्तर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र, दुबई आधारित एक वायुसेवा है। यह मध्य पूर्व की प्रति सप्ताह 2,500 उड़ान संचालित कर रही,सबसे बड़ी वायु सेवा है।

यूनाइटेड एयरलाइंस 


यूनाइटेड एयरलाइंस संयुक्त राज्य अमेरिका की एक प्रमुख और विश्व की कुछ सबसे बड़ी विमान सेवाओं में से एक विमान सेवा है। इसके पास 86000 कर्मचारी और 768  विमानों का बेड़ा है।

क़तर एयरवेज


क़तर एयरवेज की स्थापना 22 नवम्बर 1993 को हुयी थी यह एयरलाइन्स क़तर की आधिकारिक एयरलाइन्स सेवा है। क़तर एयरवेज का मुख्यालय क़तर एयरवेज टावर दोहा है और लगभग 40000 लोग इस एयरलाइन्स  करते हैं।

सिंगापुर एयरलाइंस 


सिंगापुर एयरलाइंस की शुरुआत 12 अक्टूबर 1937 को मलायी एयरलाइंस (एमएएल) के समावेश के साथ हुई। इसकी शुरुआत लिवरपूल की ओशीन स्टीमशिप कम्पनी, सिंगापुर की स्ट्रेट्स स्टीमशिप कम्पनी और इम्पीरियल एयरवेज़ के द्वारा की गयी। आज सिंगापूर एयरलाइन्स के पास लगभग 111 हवाईजहाज हैं और लगभग 24574 लोग एयरलाइन्स में कार्यरत हैं। 

लुफ्थांसा जर्मन एयरलाइन्स 


लुफ्थांसा जर्मन एयरलाइन्स यूरोप की सबसे बड़ी एयरलाइन्स है , इस एयरलाइन्स के पास लगभग 656 विमान सेवा में हैं और लगभग 120262 लोग लुफ्थांसा एयरलाइन्स में कार्यरत हैं। 

एअर फ्रांस 


एयर फ्रांस की स्थापना आज से लगभग 83 साल पहले 7 अक्टूबर 1933 को हुई थी। आज एयर फ्रांस के पास 233 विमान सेवा में हैं और लगभग 69553 लोग एयर फ्रांस में कार्यरत हैं। 


एअर सर्बिया 


एयर सर्बिआ के पास 21 विमान सेवा में हैं और लगभग 2450 लोग एयर मे सर्बिया कार्यरत हैं। सर्बिया की खूबसूरती से सभी वाक़िफ़ हैं और ऐसा ही देखने को मिलता हैं सर्बिया एयरलाइन्स की होस्टेस में।

एअर इंडिया

एअर इंडिया भारत की ध्वज-वाहक विमान सेवा है। यह भारत सरकार की चलाई हुई दो विमानसेवाओं में से एक है (दूसरी है इंडियन एअरलाईन्स जिसका एयर इंडिया में विलय हो चुका है)एअर इंडिया का कार्यवाहक केन्द्र मुम्बई का छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है।एयर इंडिया के पास कुल 113 विमान सेवा में हैं और 20956 लोग एयर इंडिया में कार्यरत हैं। 

टर्किश एयरलाइंस


टर्किश एयरलाइंस तुर्की की ध्वजवाहिका वायुसेवा है। इसके मुख्यालय टर्किश एयरलाइंस जनरल मैनेजमेण्ट बिल्डिंग, अतातुर्क विमानक्षेत्र परिसर, बाकिर्कॉर, इस्तान्बुल, तुर्की में स्थित है। तुर्किश एयरलाइन्स  लगभग 337 विमान  सेवा में हैं और 27676 लोग एयरलाइन्स में कार्यरत हैं। 

ब्रिटिश एयरवेज


ब्रिटिश एयरवेज (बी.ए.) यूनाइटेड किंगडम की  ध्वज वाहक विमान सेवा है। यह लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर अपने मुख्य केंद्र के पास वॉटरसाइड (इमारत) में आधारित है। ब्रिटिश एयरवेज ब्रिटेन में बेड़े के आकार, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और अंतरराष्ट्रीय स्थलों के आधार पर सबसे बड़ी विमान सेवा है। ब्रिटिश एयरवेज के पास लगभग 268 विमान सेवा में हैं। 
ये हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत एयरहोस्टेस वाली एयरलाइन्स ये हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत एयरहोस्टेस वाली एयरलाइन्स Reviewed by Ankita Deshmukh on गुरुवार, अप्रैल 06, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...