[entertainment]


#IPL 2017 : पाकिस्तानी खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलें - ऋषि कपूर

स्पोर्ट्स डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को शामिल किये जाने पर एक ट्वीट किया। 



ऋषि कपूर ट्वीटर पर काफी एक्टिव रहते हैं ,आईपीएल 2017 की शुरुआत से पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों को शामिल करने के बारे में ट्वीट किया गया।

ऋषि कपूर ने ट्वीट में लिखा " आईपीएल में दुनिया भर के खिलाडी खेलते हैं और इस बार अफगानिस्तान के खिलाडी भी आईपीएल में अपना डेब्यू करने जा रहे हैं तो फिर पाकिस्तानी खिलाडियों के खेलने पर एक बार फिर विचार करने की आवश्यकता है। फिर होगा मैच , हम बड़े लोग हैं विचार करना जरूरी है "


अभिनेता ने एक बड़ा दिल रखने के लिए आईपीएल अधिकारियों को प्रोत्साहित किया है और आईपीएल में भाग लेने के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आमंत्रित किया है। उन्होंने आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों और अफगानिस्तान के खिलाडियों की  शुरुआत की प्रशंसा की।

हालांकि ऋषि कपूर को कई भारतीय फैन्स की तीखी प्रतिक्रिया भी ट्वीटर पर मिली ,फिर भी, ऋषि के भारत और पाकिस्तान के बीच शांति का समर्थन करने का प्रयास प्रशंसित किया जा सकता है।

2008 में उद्घाटन सत्र के बाद कोई पाकिस्तानी क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शामिल नहीं हुआ।

आईपीएल के पहले सत्र में इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भाग लिया था :


  1. शोएब मलिक - दिल्ली डेयरडेविल्स
  2. शाहिद अफरीदी - डेक्कन चार्जर्स
  3. यूनिस खान - राजस्थान रॉयल्स
  4. एम आसिफ - दिल्ली डेयरडेविल्स
  5. कामरान अकमल - राजस्थान रॉयल्स
  6. उमर गुल कोलकाता -  नाइट राइडर्स
  7. एम हफीज कोलकाता - नाइट राइडर्स
  8. सलमान बट कोलकाता - नाइट राइडर्स
  9. मिस्बा उल हक - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  10. शोएब अख्तर - कोलकाता नाइट राइडर्स
  11. सोहेल तनवीर - राजस्थान रॉयल्स


आईपीएल के दूसरे सीजन  सभी ग्यारह पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने पर बैन लगा दिया गया और आज भी यह बैन जारी है ।
#IPL 2017 : पाकिस्तानी खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलें - ऋषि कपूर #IPL 2017 : पाकिस्तानी खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलें - ऋषि कपूर Reviewed by Lafandars on बुधवार, अप्रैल 05, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...