[entertainment]


ये हैं पकिस्तान की टॉप 10 लोकप्रिय अभिनेत्रियां

एंटरटेनमेंट डेस्क।  पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री ने पिछले कुछ सालों में काफी नाम कमाया है जिसका सहारा श्रेय पाकिस्तानी कहानीकारों और निर्देशकों को जात है ऐसा नही है की पाकिस्तान में अभिनेत्रियाँ खुबसूरत नही हैं लेकिन यहाँ पाकिस्तानी अभिनेत्रियाँ कम ही हैं और वो ज्यादा लम्बे वक़्त तक काम भी नही करती ज्यादातर शादी होने के बाद फिल्मों से गायब हो जाती हैं लेकिन पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में जो अभिनेत्रियाँ हैं वो गजब की खुबसूरत हैं और बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्रियों को ख़ूबसूरती में मात दे सकती हैं :-


ये हैं पकिस्तान की टॉप 10 लोकप्रिय अभिनेत्रियां 


माहिरा खान 

महिरा खान पाकिस्तान की सबसे महंगी अभिनेत्री है और सबसे लम्बे समय तक एक्टिव रहने वाली भी । खास बात ये है माहिरा शाहरुख़ खान की फिल्म रईस से बॉलीवुड में एंट्री मार चुकी हैं । माहिरा को पाकिस्तानी ड्रामा सीरियल नीयत से काफी लोकप्रियता मिली थी अब देखना ये है की बॉलीवुड में वो कहाँ तक जाती हैं ।

सजल अली

सजल अली पाकिस्तान की बेहद ही प्यारी एक्ट्रेस है जिसकी उम्र अभी भी सिर्फ 22 साल है इतनी उम्र में सफलता पाने वाली सजल अकेली अभिनेत्री है जिसने बहुत साड़ी ड्रामा एक्ट्स में काम किया और लगातार टीवी पर भी एक्टिव है ।सजल अब शादीशुदा है ।सजल ने मस्ताना माही , मोह्होब्बत जाये भाड़ में ,अहमद हबीब की बेटियां , सितमगर , मेरी लाडली ,गुल -ऐ – राणा जैसे सीरियलस में काम किया है और बहुत ही पसंद की गयी ।

मावरा होसेन

मावरा होसेन एक और खुबसूरत अभिनेत्री हैं पाकिस्तान से जिसे हमने इस लिस्ट में नंबर 3 पर रखा है । मावरा ने अपना कैरिएर एक मॉडल के टूर पर शुरू किया था बाद में फिल्मों और सीरियलस में काम किया वो पाकिस्तान की अन्य एक्ट्रेस उवरा होसेन की बहन हैं ।मावरा ने पिछले साल [2016] ही बॉलीवुड फिल्म सनम तेरी कसम बतौर लीड एक्ट्रेस शुरुआत कर ली है और फिल्म काफी पसंद की गयी ।फिल्म के गाने काफी पसंद किये जा रहे हैं । उम्मीद है आपको भी ये क्यूट अभिनेत्री काफी पसंद आई होगी । 

सनम बलोच

सनम बलोच पाकिस्तान की सबसे खुबसूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं जो एक एक्ट्रेस होने के साथ -साथ एक टेलीविजन प्रेजेंटर भी हैं । 14 जुलाई 1986 को पैदा हुयी सनम ने 2010 में दास्ताँ नाम के सीरियल से शुरुआत की थी उसके बाद कुछ उर्दू म्यूजिक विडियोज में नाजर आई और फिर टीवी सीरियलस में अपने पैर जमा लिए ।आज सनम पाकिस्तान की सबसे चहेती और खुबसूरत अभिनेत्री है टेलीविजन ने उन्हें हर घर का चहेता बना दिया । 

शबा

शबा दिखने में बेहद ही खुबसूरत है और उनका लुक चुलबुला और अदाओं भरा है जिसकी वजह से उन्हें पाकिस्तान में काफी पसंद किया जाता है । शबा पाकिस्तान में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली अभिनेत्री है ।शबा की अदाएं उनकी अदाकारी में साफ़ झलकती है उनकी मस्त आँखों ने उन्हें इस मुकाम पर पहुंचा दिया ।शबा फिल्मों के साथ -साथ टीवी सीरियलस में भी काफी एक्टिव रहती हैं। 

अयेज़ा खान 

अयेज़ा पाकिस्तान की फेसबुक और इन्स्ताग्राम पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाली एक्ट्रेस हैं इनकी सेल्फियाँ सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं । अयेज़ा एक साफ़ मॉडल हैं जिनके ज्यादातर फोटोशूट पाकिस्तानी सूटस सुर सलवार में होते हैं और उनके नये डिजाईनस को पाकिस्तानी लड़कियां फॉलो करती हैं ।एक्टिंग वर्ल्ड में भी अपनी धाक जमा चुकी अयेज़ा फेसबुक पर हर रोज़ फ़ोटोज़ डालती हैं जिनको काफी लाइक्स मिलते हैं 

अयान अली 

पाकिस्तान में जब बात हॉटनेस की हो तो सबसे पहले नाम आता है अयान अली का । अयान एक सिंगर और मॉडल है जो पाकिस्तान से बाहर ज्यादा रहती हैं । अयान काफी खुबसूरत हैं ।अयान इकलौती मॉडल हैं जिसने पाकिस्तान में गूगल सर्च में शबा कमर को पीछे छोड़ा ।अयान एक बड़े केस के बाद मीडिया में ज्यादा छाई जब उनपर पैसों की स्मगलिंग का आरोप लगा ।अयान को रावलपिंडी एअरपोर्ट पर 500000 अमेरिकन डॉलर्स के साथ पकड़ा गया था । इसके बाद अयान की बहुत सारी फ़ोटोज़ इन्टरनेट पर वायरल हो गयी और उन्हें अछि पब्लिसिटी मिली । अयान गाती भी अच्छा हैं और मॉडलिंग में उनका कोई जवाब नही । 

एनी जेफ़री 

एनी पाकिस्तनी फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा पुरानी नही है लेकिन कम समय में ही काफी फेमस हो चुकी हैं । एनी को 2010 में मॉडल ऑफ़ द इयर का अवार्ड भी मिल चूका है ।एनी कई बार ARY फिल्म अवार्ड्स के लिए नामांकित हो चुकी हैं और पाकिस्तानी सुपरहिट मूवी मै हूँ शाहीद अफरीदी में काम कर चुकी हैं ।एनी को दर्शकों की तरफ से काफी पॉजिटिव रेसपोंस मिला है । 

ईमान अली 

ईमान ने मॉडलिंग से शुरुआत की थी और 2007 से फिल्मों में एक्टिव है ।ईमान को पाकिस्तानी हॉरर मूवी खुदा के लिए फिल्म से सफलता मिली थी । अब फिल्मों में ज्यादा एक्टिव नही हैं लेकिन कामयाब और खुबसूरत अभिनेत्रियों में गिना जाता है ।

मेहविश हयात 

मेहविश काफी खुबसूरत अभिनेत्री है पाकिस्तान की ज्यादातर अभिनेत्रियों की तरह हयात भी मॉडलिंग से फिल्मों में आई और 2009 में रिलीज़ हुयी फिल्म इंशाअल्लाह से शुरुआत की और अब तक फिल्मों में एक्टिव है ।

ये हैं पकिस्तान की टॉप 10 लोकप्रिय अभिनेत्रियां  ये हैं पकिस्तान की टॉप 10 लोकप्रिय अभिनेत्रियां  Reviewed by Lafandars on मंगलवार, अप्रैल 04, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...