[entertainment]


शाहरुख खान नही ये 10 स्टार हैं बॉलीवुड के असली रईस

एंटरटेनमेंट डेस्क। कहते हैं बॉलीवुड सबका है और हर एक इंसान के लिए अपने  रखता हैं जहाँ शाहरुख़ खान और अक्षय कुमार जैसे दिग्गज  बॉलीवुड फिल्मों में अछि खासी कमाई करते इनका बॉलीवुड में कोई गॉड फादर नहीं  था और एक मध्यम   परिवार से बॉलीवुड में आकर इन्होने ने सफलता के कई मुकाम हासिल किये तो कुछ स्टार ऐसे भी हैं जिनके बारे में कहा जा  सकता है कि वो सोने का चमच लेकर  जन्मे है तो आइये बात करते हैं कुछ ऐसे ही स्टार की जो प्रसिद्ध होने से पहले ही काफी समृद्ध थे :-


श्रद्धा कपूर

श्रद्धा का जन्म 3 मार्च 1989 में हुआ था। श्रद्धा अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी हैं। उनके पिता, शक्ति कपुर और माता शिवांगी कोल्हपुरे कपूर दोनों फ़िल्मी जगत का हिस्सा रह चुके है। वे अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी और निर्देशक तेजस्विनी कोल्हापुरे की भतीजी है। श्रद्धा रिश्ते में आशा भोसले और लता मंगेशकर की भतीजी लगती हैं। उनके बड़े भाई सीधांत कपूर एक पूर्व डिस्को जॉकी और अभिनेता हैं।


सैफ अली खान

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान का जन्म पटौदी के रजवाड़े खानदान में हुआ है। उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी पूर्व क्रिकेटर तथा माँ शर्मीला टैगोर अभिनेत्री रह चुकी थी। इस प्रकार हमारे पटौदी साहब का जन्म ही काफी रईस घराने में हुआ है।

करीना कपूर

करीना कपूर जो बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्रियों में से एक है, का जन्म कपूर परिवार में हुआ था। बॉलीवुड के विकास में करीना के परिवार का बहुत बड़ा योगदान माना जाता है। उनके पिता रणधीर कपूर और माँ बबिता दोनों ही बॉलीवुड पर राज करने वाले कलाकार रह चुके है।

वरुण धवन

वरुण धवन का जन्म 24 अप्रैल 1987 को डेविड धवन, फिल्म निर्देशक और करुणा धवन के यहाँ मुंबई में हुआ था। यह अभिनेता भी धनी परिवार में जन्मे है। वरुण धवन एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं। वरुण ने अपने अभिनय के सफर की शुरुआत करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द इयर (2012) से शुरू की। इसके लिए उन्हें एक फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला।


आलिया भट्ट

आलिया भट्ट एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। उनका जन्म 15 मार्च 1993 को भारतीय फ़िल्म निर्देशक महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राज़दान के घर में हुआ। स्टार किड होने की वजह से इनका बचपन काफी ऐशो-आराम से बीता है।


सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान कथाकार सलीम ख़ान और उनकी पहली पत्नी (प्रथम नाम सुशीला चरक) सलमा के ज्येष्ठ पुत्र है। उन्होंने बॉलीवुड में तेरे नाम, हम आपके है कौन! जैसी कई सुपरहिट फिल्मे दी है। सलमान का परिवार भी बॉलीवुड के धनी और चहेते परिवारों में से एक है।


आमिर खान

‘मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट’ के नाम से प्रसिद्ध मशहूर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान का जन्म फिल्म निर्माता, ताहिर हुसैन के घर हुआ था। वह मौलाना अबुल कलाम के वंशज होने के साथ-साथ भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर ज़ाकिर हुसैन के एक वंशज भी है।


रणबीर कपूर

यह पृथ्वीराज कपूर के पड़पोते और अभिनेता और फिल्मनिर्माता राज कपूर के पोते हैं। उनके परिवार के सभी लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से है। कपूर खानदान को बॉलीवुड में आगे ले जाने का श्रेय रणबीर तथा करीना को ही दिया जाता है।



सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पुत्री है। उनकी माँ पूनम सिन्हा भी बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुकी है। धनी परिवार में पाली-बढ़ी सोनम ने ‘दबंग’ फिल्म के ज़रिये बॉलीवुड में कदम रखा। इन्हें बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए खास मशक्कत नही करनी पड़ी।



फरहान अख़्तर

फ़रहान अख़्तर का जन्म मुंबई के पटकथा लेखक जावेद अख्तर और हनी ईरानी के घर हुआ। अभिनेत्री शबाना आज़मी उनकी सौतेली मां है। वह उर्दू कवि जान निसार अख्तर के पोते और बॉलीवुड की फ़िल्म निर्देशक और नृत्य कोरियोग्राफर फराह खान के चचेरे भाई हैं। हालाँकि उन्होंने बॉलीवुड में अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है, परंतु उनका परिवार भी पहले से काफ़ी समृद्ध रहा है।



शाहरुख खान नही ये 10 स्टार हैं बॉलीवुड के असली रईस शाहरुख खान नही ये 10 स्टार हैं बॉलीवुड के असली रईस Reviewed by Ankita Deshmukh on बुधवार, अप्रैल 12, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...