[entertainment]


बेगुसराय की बिंदिया से दिया और बाती की संध्या तक ये हैं भारतीय टीवी की 5 सबसे दबंग बहुएं

एंटरटेनमेंट डेस्क । भारतीय टीवी सेरिअल्स में बहुओं को हमेशा से ही एक संस्कारी गृहिणी के रूप में दिखाया जाता रहा है । लेकिन वक़्त के साथ इन बहुओं के किरदारों ने भी टीवी पर अपनी दबंग छाप छोड़ी है फिर बात चाहे बेगुसराय की बिंदिया की हो या फिर दिया और बाती की संध्या की तो चलिए आज नज़र डालते हैं भारतीय टीवी की कुछ ऐसी बहुओ पर जिन्होंने अपने दबंग रविये के कारण दर्शकों के दिलों में खासी पहचान बनायीं :-

दिया और बाती की संध्या 

भारतीय टीवी के सबसे हिट शोज में से एक दिया और बाती हम में अभिनेत्री दीपिका सिंह ने संध्या का किरदार निभाते हुए एक संस्कारी गृहिणी के सभी मानदंडों को तोड़ते हुए आईपीएस अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा करता दिखी । इस सपने को पूरा करने के लिए संध्या के पति सूरज भी उसके साथ दिखे संध्या ना केवल बुरे लोगों के साथ लड़ी बल्कि उस समाज को भी झकझोर कर रख दिया जो महिलाओं को आगे बढने नही देता हैं , संध्या के इसी निष्ठावान रविये के कारण वह इस सूची में सबसे उपर हैं ।

बेगुसराय की बिंदिया

कसौटी जिंदगी की में श्वेता तिवारी ने प्रेरणा के रूप में एक आदर्श बेटी और प्रेमिका का किरदार निभाया था निश्चित तौर से प्रेरणा के किरदार को दर्शकों सी काफी प्रसंसा मिली । परन्तु &TV के धारावाहिक बेगुसराय में श्वेता ने बिंदिया का किरदार निभाया जो अपने पति की हत्या का बदला लेना चाहती थी । बिंदिया का किरदार निडर और ज्वलंत था जो अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती थी ।

मन की आवाज़ प्रतिज्ञा की प्रतिज्ञा 

पूजा गौड़ ने प्रतिज्ञा के मजबूत चरित्र को चित्रित किया, एक महिला जो उसके अधिकार के लिए लड़ने के लिए किसी भी हद तक गयी । अपने नैतिकता और सिद्धांतों के आधार पर, उसने अपने चारों ओर के अनुरूप सीमाएं बहाल कीं। एक विवाहित महिला से एक महत्वाकांक्षी छात्र से, वह कभी भी अपने मूल्यों को नहीं छोड़ती और एक सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सामाजिक परिस्थितियों को बदलने के लिए सोचा। 

फुलवा धारावाहिक की फुलवा सिंह 

फुलवा धारावाहिक एक नेक दिल डकैत की कहानी थी जिसमें फुलवा का किरदार अबिनेत्री शर्गुन मेहता ने निभाया था । उनके चरित्र का प्रभावशाली चित्रण और पुरुषों के खिलाफ खड़े होने की क्षमता ने बहुत युवा लड़कियों को निडर होने के लिए प्रेरित किया।

एक हसीना थी की दुर्गा ठाकुर 

एक हसीना थी धारावाहिक में अभिनेत्री संजीदा शेख ने दुर्गा ठाकुर की भूमिका निभाई जो उनके द्वारा निभाए गए एनी किरदारों से बिलकुल अलग था । इसमें दुर्गा ठाकुर न्याय के लिए सभी बाधाओं से लड़ी । उनके दृष्टिकोण से उनके संवादों तक , दुर्गा के बारे में सब कुछ दबंग था।

बेगुसराय की बिंदिया से दिया और बाती की संध्या तक ये हैं भारतीय टीवी की 5 सबसे दबंग बहुएं बेगुसराय की बिंदिया से दिया और बाती की संध्या तक ये हैं भारतीय टीवी की 5 सबसे दबंग बहुएं Reviewed by Lafandars on रविवार, अप्रैल 02, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...