[entertainment]


उदिता गोस्वामी से किम शर्मा तक बॉलीवुड से अचानक गायब हो गई ये टॉप 10 अभिनेत्रियाँ

2000 के दशक को बॉलीवुड को स्वर्णिम दौर कहा जाए तो गलत नहीं होगा इस दौरान ढेरों अभिनेता अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में अपना देबू किया जिसमे से कुछ आज सफलता के उस मुकाम पर हैं जहाँ से सब कुछ छोटा नज़र आता है तो कुछ बॉलीवुड में उतने सफल नहीं रहे और कुछ ही समय में बॉलीवुड को अलविदा कह गए तो आज हम बात करेंगे उन अभिनेत्रियों की जिन्होंने 2000 के दशक में बड़े परदे पर कदम रखा लेकिन जल्द ही इंडस्ट्री से गायब हो गयीं :-

 उदिता गोस्वामी से किम शर्मा तक बॉलीवुड से अचानक गायब हो गई ये टॉप 10 अभिनेत्रियाँ 


ये हैं वो अभिनेत्रियां जो एकाएक बॉलीवुड से गायब हो गयी :-

प्रीती झांगयानी 

प्रीती झांगयानी 
शाहरुख़ खान - ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म मोहब्बतें से अपने बॉलीवुड कैरिअर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री प्रीती झांगइयानी का कैरियर ग्राफ वक़्त के साथ नीचे ही गिरता गया और कुछ ही समय में वे बॉलीवुड फिल्मों को छोड़ तेलगु फिल्मों में ज्यादा सक्रिय हो गयी । 23 मार्च 2008 को प्रीती ने अभिनेता , निर्देशक परवीन दबास के साथ शादी कर ली । 
किम शर्मा 
किम शर्मा 
प्रीती झांगइयानी की तरह किम शर्मा ने भी बॉलीवुड फिल्म मोहब्बतें से ही अपने अपने फिल्मी कैरिअर की शुरुआत की थी लेकिन आज फिल्मों से ज्यादा लोग उन्हें उनकी निजी जिंदगी के लिए जानते हैं । वर्ष 2010 में किम ने भारतीय मूल के केन्याई व्यवसायी अली पुन्जानी के साथ विअवः कर लिया लेकिन कुछ समय पहले खबरें आई थी कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है और यह रिश्ता टूटने की कगार पर है लेकिन किम शर्मा ने इस तरह की सभी ख़बरों से इनकार कर दिया था ।
आरती छाबडिया
आरती छाबड़िया 
आवारा पागल दीवाना से लेकर शूटआउट एट लोखंडवाला आरती ने बॉलीवुड में कुछ बेह्त्र्रीन फिल्में की लेकिन ज्यादा समय तक बॉलीवुड में नहीं टिक पायी इसी बीच उन्होंने कुछ रियलिटी शो भी किये लेकिन कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई । अब आरती निर्माता निर्देशक बन चुकी हैं और उनके निर्देशन में बनी लघु फिल्म मुंबई वारणसी एक्सप्रेस ने कई अवार्ड अपने नाम किये ।
भूमिका चावला
 भूमिका चावला 
साल 2003 में आई फिल्म तेरे नाम से भूमिका चावला ने अपने बॉलीवुड कैरिअर की शुरुआत की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुई इसके बाद उन्होंने रन ,सिलसिले जैसे औसत फिल्में की लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर पायी और भूमिका ने वापिस तमिल सिनेमा की तरफ रूख कर लिया । लेकिन साल 2016 में आई फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में एक बार फिर वो नज़र आई थी ।
ट्यूलिप जोशी
ट्यूलिप जोशी
ट्यूलिप जोशी ने बॉलीवुड कैरियर की शुरुआत यशराज बैनर तले बनी फिल्म मेरे यार की शादी से की , इसके बाद ट्यूलिप ने मातृभूमि और दिल मांगे मोर जैसी औसत फिल्में की और फिर एकाएक बॉलीवुड से गायब हो गयी । 2015 में ट्यूलिप ने टीवी धारावाहिक एयरलाइन्स से छोटे परदे पर कदम रखा ।
उदिता गोस्वामी
उदिता गोस्वामी 
वर्ष 2000 में अपने ग्लैमरस अवतार के कारण उदिता काफी लोकप्रिय थी औत निर्माता निर्देशकों की पहली पसंद भी । निर्देशक मोहित सूरी को 9 साल तक डेट करने के बाद उन्होंने 2013 में उनके साथ विवाह कर लिया ।
ग्रेसी सिंह
ग्रेसी सिंह 
अगर पहली ही फिल्म मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ मिल जाए और वो भी ब्लॉकबस्टर तो इससे ज्यादा आप भगवन से नहीं मान सकते लेकिन सिर्फ यही एक फिल्म थी जिसके लिए आप अभिनेत्री ग्रेसी सिंह को याद रख रख सकते हैं । इस फिल्म के बाद ग्रेसी ने कई अन्य फिल्मों में काम किया लेकिन नाकामयाब रही । आज कल ग्रेसी सिंह टीवी पर सक्रीय हैं और एक लम्बे अरसे से बॉलीवुड से दूर हैं ।
ऋषिता भट्ट
ऋषिता  भट्ट 
ऋषिता ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत शाहरुख़ खान स्टारर फिल्म ‘अशोका’ से की थी इसके बाद ऋषिता ने कई अन्य फिल्मों में काम किया लेकिन उतना नाम नहीं कमा पायी कई वर्षों से ऋषिता बड़े परदे से गायब हैं ।
अंतरा  माली
अंतरा माली 
2000 के दशक में अंतरा निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा की पहली पसंद हुआ करती थी । उन्होंने रोड, कंपनी , मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूँ , जैसी प्रभावशाली फिल्में की लेकिन सिर्फ पांच साल में ही अंतरा बॉलीवुड को अलविदा कह गयी ।कुछ वर्ष पश्चात उन्होंने जीक्यू मैगज़ीन के संपादक ची कुरियन से शादी कर कर ली ।
सेलिना जेटली
सेलिना जेटली 

वर्षा २००३ में सेलिना ने अभिनेता फरदीन खान के साथ फिल्म जानशीन के साथ बड़े परदे पर कदम रखा । परन्तु अभिनय कला में अधीक निपुण ना होने के कारण सेलिना लम्बे समय तक इंडस्ट्री में टिक नहीं पायी । वर्ष 2011 उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड पीटर हग्ग के साथ विवाह कर लिय और आज दो जुड़वाँ बच्चों की माँ हैं ।


तो यह थी वर्ष 2000-2005 तक बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्रियाँ जो आज बॉलीवुड से गायब हैं । अगर इस सूची में कोई भी त्रुटी हो तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं ।
उदिता गोस्वामी से किम शर्मा तक बॉलीवुड से अचानक गायब हो गई ये टॉप 10 अभिनेत्रियाँ  उदिता गोस्वामी से किम शर्मा तक बॉलीवुड से अचानक गायब हो गई ये टॉप 10 अभिनेत्रियाँ Reviewed by Lafandars on शनिवार, मई 27, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...