[entertainment]


अनिल कुंबले से खुश नहीं बीसीसीआई मुख्य कोच के पद के लिए मांगे आवेदन

चैंपियंस ट्रॉफी के अंत में अनिल कुंबले को अपने मौजूदा कार्यकाल के समाप्त होने के बाद कार्यकाल में विस्तार नहीं मिलेगा ।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को मुख्य कोच पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसका मतलब है कि वर्तमान प्रमुख कोच, अनिल कुंबले, को चैंपियंस ट्रॉफी के अंत में अपने मौजूदा कार्यकाल की समाप्ति के बाद स्वत: विस्तार नहीं मिलेगा।





अनिल कुंबले से खुश नहीं बीसीसीआई


भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए 31 मई तक आवेदन किया जा सकता है इस बाद क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण आवेदकों का साक्षात्कार लेंगे।

बीसीसीआई के एक विज्ञप्ति में कहा गया है, "निष्पक्ष और पूरी तरह से पारदर्शी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए, प्रशासक समिति (एनसीए) का नामांकित अधिकारी पूरी तरह से क्रिकेट सलाहकार समिति की देखरेख करेंगे।"

जबकि कुंबले को साक्षात्कार प्रक्रिया में "प्रत्यक्ष प्रवेश" मिलता है, बीसीसीआई की घोषणा के समय से यह स्पष्ट हो जाता है कि महान बल्लेबाज लेग स्पिनर से बिल्कुल खुश नहीं हैं। जिसका मुख्य कारण कोच और खिलाडियों के वेतन में भारी वृद्धि को माना जा रह है ।

लेकिन खिलाडियों की वेतन वृद्धि को लेकर कुंबले का रुख बीसीसीआई को कतई पसंद नहीं आया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "जाहिर है मुख्य कोच के तौर पर कुंबले विवादों में हैं ।”

यह आश्चर्यजनक पहलू है घोषणा की समय - टीम यूनाइटेड किंगडम में सिर्फ चैंपियंस ट्रॉफी बचाव के लिए गुरुवार को उतर रही है। यह बात आश्चर्यचकित करती है कि मुख्य कोच के पद के लिए उस वक़्त आवेदन मांगे गए जब टीम इंडिया चैंपियंस ट्राफी के लिए यूनाइटेड किंगडम में उतरी । 

बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई को बताया ,"कुंबले खुद और साथ ही खिलाड़ियों के लिए सौदेबाजी कर रहे हैं। उचित है लेकिन कल यदि बीसीसीआई उसे बदलने का फैसला करता है, तो वह सौदा करने की स्थिति में नहीं होंगे । उनकी कुछ मांगों को केवल अव्यवस्थित किया गया है ।”





बीसीसीआई के संविधान के अनुसार, कोच या कप्तान चयन बैठकों में भाग लेते हैं लेकिन उनके पास वोट नहीं है संविधान को पुर्नोत्थान करने की जरूरत है और बोर्ड कुंबले के सुझावों के बारे में ज्यादा विचार करने की संभावना नहीं रखते हैं।

उन्होंने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया है कि वे मौजूदा 26% राजस्व में वृद्धि नहीं करेंगे, जो कि क्रिकेटरों के लिए आरक्षित है और इस मॉडल के आसपास काम करेगा।




अनिल कुंबले से खुश नहीं बीसीसीआई मुख्य कोच के पद के लिए मांगे आवेदन अनिल कुंबले से खुश नहीं बीसीसीआई मुख्य कोच के पद के लिए मांगे आवेदन Reviewed by Ankita Deshmukh on गुरुवार, मई 25, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...