[entertainment]


नॉर्थ कोरिया ने फिर दिखाई दादागिरी जापान पर दागी बैलिस्टिक मिसाइल

आज सुबह नार्थ कोरिया ने अपनी दादागिरी दिखते हुए आज जापान के समुद्री तट की तरह एक बैलिस्टिक मिसाइल फायर की हालांकि यह मिसाइल जापान के समुद्री तट से 200 नॉटिकल माइल्स दूर गिरी। इस हमले के बाद परमाणु हथियारों की सुरक्षा और महत्वाकांक्षाओं को लेकर तनाव बढ़ गया। 


नॉर्थ कोरिया ने फिर दिखाई दादागिरी जापान पर दागी बैलिस्टिक मिसाइल (चित्र केवल दर्शाने के लिए है )

इस हफ्ते यह नार्थ कोरिया का तीसरा बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण था जबकि इस साल नॉर्थ कोरिया 12 बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण कर चूका है। नार्थ कोरिया परमाणु परीक्षणों को लेकर संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों और सैन्य कार्यवाही की चेतावनी की अनदेखी करते हुए अपनी हरकतों से बाज  नहीं आ रहा है।  

अमेरिकी सुचना एजेंसीज के अनुसार कम दूरी की यह मिसाइल 6 मिनट के लिए आसमान में उडी , जबकि जापान ने कहा मिसाइल जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र से  200 समुद्री मील की दूरी पर गिरी हैं। 

पिछले सप्ताह, जी 7 शिखर सम्मेलन में, अमेरिकी प्रधान मंत्री डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उत्तर कोरिया  एक बड़ी समस्या है जिसका जल्द ही हल निकाल लिया जाएगा।   

गौरतलब है की नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बात को अनदेखा  करते हुए एक हफ्ते बाद यह मिसाइल परीक्षण किया है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने इस बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की कड़े शब्दों में निंदा की और अपने सहयोगी देशों के साथ जल्द कार्यवाही करने की कसम खाई । 

आबे ने कहा " हम नार्थ कोरिया के लगातार उत्पीड़न को बर्दास्त नहीं करेंगे जो अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा बार -बार दे जा रही चेतावनियों की अनदेखी कर रहा है ". 

अब देखने वाली बात यह होगी कि अमेरिका और जापान मिलकर इस समस्या का क्या समाधान निकलते हैं। 
नॉर्थ कोरिया ने फिर दिखाई दादागिरी जापान पर दागी बैलिस्टिक मिसाइल नॉर्थ कोरिया ने फिर दिखाई दादागिरी जापान पर दागी बैलिस्टिक मिसाइल Reviewed by Lafandars on सोमवार, मई 29, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...