[entertainment]


बुरी तरह फंसी मीसा भारती आयकर विभाग ने जारी किया सम्मन

आज आयकर विभाग ने तथाकथित 1000 करोड़ के बेनामी भूमि सौदे तथा कर चोरी मामले में आज राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती के खिलाफ आज सम्मन जारी किया ।यह सम्मन 22 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मीसा भारती के चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश कुमार अग्रवाल की गिरफ्तारी के बाद किया। राजेश अग्रवाल पर लालू प्रसाद के रिश्तेदारों से जुड़े अवैध लेनदेन में सहयोग करने का आरोप लगाया है।

राज्यसभा सांसद श्रीमती मीसा भारती  (Image : Aajtak.in)

अधिकारियों ने बताया कि विभाग ने जून के पहले सप्ताह में राज्यसभा सदस्य मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा था।विभाग ने 16 मई को इस मामले से जुड़े करीब दो दर्जन संस्थाओं के कई परिसरों पर छापेमारी की थी और दस्तावेजों के साथ कंप्यूटर हार्डवेयर भी जब्त  किए थे।उन्होंने कहा कि मीसा भारती और शैलेश कुमार को सम्मन की जांच का हिस्सा हैं और उनके बयानों को दर्ज किया जाएगा।

दंपत्ति पर कथित तौर पर एक फर्म एमएस मिशेल पैकर्स और प्रिंटर प्राइवेट लिमिटेड के साथ संबंध होने का आरोप है । इस फर्म पर दिल्ली के बिजवासन इलाके में एक फार्म हाउस की खरीद के लिए बेनामी सौदों में शामिल होने का संदेह है, साथ ही अधिकारियों ने बताया कि कुछ अन्य चार्टर्ड एकाउंटेंट भी जांच के घेरे में है ।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने कहा कि वे नवनिर्मित बेनामी लेनदेन अधिनियम, 1988 के प्रावधानों को लागू करेंगे, जो पिछले साल 1 नवंबर से लागू हुआ था , इस मामले में अधिकतम सात साल की जेल की सजा है और जुर्माने का भी प्रावधान है।

लेकिन क्या आप जानते हैं बेनामी संपति क्या है नहीं तो हम आपको बता दें की बेनामी संपत्तियां वह हैं जिन में वास्तविक लाभार्थी कोई नहीं है परन्तु उसके नाम संपत्ति खरीदी गई है।

इस पर राजद प्रमुख लालू प्रशाद यादव ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा था “ मैं बिलकुल भी नहीं डरा हूँ   और हमेशा फासीवादी ताकतों के खिलाफ लड़ता रहूँगा “।  इससे पहले एक भाषण में लालू प्रसाद यादव ने कहा था “ बीजेपी में हिम्मत नहीं कि वो लालू की आवाज़ को दबा सकें अगर वे लालू की आवाज़ को दबाएंगे को देशभर में करोड़ोंलालू खड़े हो जाएंगे “।

इस पर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा ,” श्रीमान लालू प्रसाद भी जांच के घेरे में हैं क्यूंकि जितनी भी फर्जी कंपनियां बनाई गयी हैं उनका पत्ता और राजद प्रमुख श्री लालू प्रसाद का पता एक समान है ।” 

तो अब आने वाले दिलों में ये देखना दिलचस्प होगा कि लालू प्रसाद अपनी पुत्री मीसा भारती को बचने के लिए क्या दांव खेलते हैं ।
बुरी तरह फंसी मीसा भारती आयकर विभाग ने जारी किया सम्मन बुरी तरह फंसी मीसा भारती आयकर विभाग ने जारी किया सम्मन Reviewed by Lafandars on बुधवार, मई 24, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...