[entertainment]


ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 ग्लैमरस अभिनेत्रियां

बॉलीवुड फिल्मों को एक्शन , इमोशन और ग्लैमर के लिए जाना जाता है और आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की उन टॉप 15 अभिनेत्रियों की जिन्होंने रुढ़िवादी सोच को छोड़कर कर बॉलीवुड फिल्मों में ग्लैमरलाया यूं तो इस सब की शुरुआत अभिनेत्री नूतन ने वर्ष 1958 में ही बिकनी पहकर कर दी थी उसके बाद इस परम्परा को अभिनेत्री शर्मीला टैगोर  ने आगे बढाया। तो आज हम बात करेंगे बॉलीवुड  की टॉप 10 ग्लैमरस अभिनेत्रियों की जिनके पीछे हर कोई पागल है :-

ये हैं बॉलीवुड की 10 ग्लैमरस अभिनेत्रियां 

तो टॉप 10 ग्लैमरस अभिनेत्रियों की सूची इस प्रकार है :-

सनी लियॉन 
सनी लियॉन 

आईए शुरुआत करते हैं सनी लियॉन उर्फ़ लैला उर्फ़ बेबी डॉल से जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म जिस्म-2 में खूब रंग बिखरे । फिल्म में सिर्फ ग्लैमर ही था जबकि बात की जाए सनी लियॉन की एक्टिंग की तो क्रिटिक से उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी । फिल्मों में काम करने से पहले सनी 'जर्मन बेकरी' और एक टैक्स फर्म के लिए भी काम कर चुकी हैं ।
शर्लिन चोपड़ा 
शर्लिन चोपड़ा 
किसी अन्य छोटे शहर की लड़की की तरह जो इस इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाना चाहते हैं शर्लिन  ने अपने कैरिअर की शुरुआत बी-ग्रेड बॉलीवुड फिल्मों से की थी । वो एमटीवी स्प्लिट्स-विला को भी होस्ट कर चुकी हैं ।
नेहा धूपिया 
नेहा धूपिया 
फेमिना मिस इंडिया रह चुकी नेहा धूपिया को हम सभी फिल्म 'जूली' और 'क्या कूल हैं हम' में उनके ग्लैमरस अवतार के लिए जानते हैं । लेकिन वक़्त के साथ नेहा धूपिया का करियर ग्राफ नीचा की और झुकता गया और मुख्य किरदारों से हटकर उन्हें सहायक भूमिकाओं में देखा जाने लगा अब एक लम्बे समय से नेहा बॉलीवुड फिल्मों से दूर हैं और टीवी पर हाथ आजमा रही हैं ।
बिपाशा बासु 
बिपाशा बासु 
बिपाशा को बॉलीवुड की ग्लौर क्वीन कहा जाए तो गलत नहीं होगा । यह खूबसूरत और आकर्षक अभिनेत्री बॉलीवुड , टॉलीवूड  के अलावा बंगाली फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं ।
लिसा हेडन 
लिसा हेडन 
अपनी पहली फिल्म ‘आयेशा' से बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली लिसा को असल पहचान मिली फिल्म क्वीन से , ग्लैमर इंडस्ट्री में लिसा ने शुरुआत बतौर मॉडल की थी इसके अलावा वह एक फैशन डिज़ाइनर भी हैं ।
एवलिन शर्मा 
एवलिन शर्मा 
भारतीय मूल की जर्मन मॉडल और अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत फिल्म ‘फ्रॉम सिडनी विद लव ‘ के साथ की थी , लेकिन असल पहचान मिली फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी से ‘ । 
श्रुति हसन 
श्रुति हसन 
दिग्गज अभिनेता कमल हसन की बेटी श्रुति को बॉलीवुड में एंट्री लेनी में ज्यादा कठिनाई नहीं हुई । लेकिन उन्होंने शुरुआत तेलुगु सिनेमा के साथ की थी और आज तेलुगु सिनेमा की सबसे बड़ी स्टार के रूप में जानी जाती हैं इसके अलावा आज बॉलीवुड में भी उनके लिए काम की कमी नहीं है ।
ऋचा चड्डा 
ऋचा चड्डा 
ऋचा ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 2008 में आई कॉमेडी ड्रामा फिल्म ‘ओए लक्की! लक्की ओए’ से की थी। शुरुवाती दिनों में ऋचा ने भारत के अलावा पाकिस्तान में भी कई धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं । फुकरे , गोलियों की रासलीला रामलीला , बैनी एंड बबलू आदि फिल्मों में भी ऋचा काम कर चुकी हैं ।
एली अवराम 
एली अवराम 
एली स्वीडिश मूल की मॉडल व अभिनेत्री हैं जो मिक्की वायरस , किस किस को प्यार करूं जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं ।

ब्रूना अब्दुल्लाह 
ब्रूना अब्दुल्लाह 
ब्राजीलियाई मूल की ब्रूना भारत घुमने के लिए आई थी और किस्मत कनेक्शन देखिये आज वो ‘आई हेट लव स्टोरी ‘ और ‘ग्रैंड मस्ती ‘ जैसी कमर्शियल हिट फिल्में कर चुकी हैं 

तो आपको यह सूची कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 
ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 ग्लैमरस अभिनेत्रियां ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 ग्लैमरस अभिनेत्रियां Reviewed by Ankita Deshmukh on सोमवार, मई 29, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...