[entertainment]


भारत के प्रसिद्ध राजघरानो की वंशज हैं ये टॉप 5 ग्लैमरस अभिनेत्रियां

बॉलीवुड में कभी आम या फिर किसी राजकुमारी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्रियों में सिर्फ एक सोहा अली खान ही एकमात्र ऐसी अभिनेत्री जिनके बारे में सब जानते हैं कि वो पटौदी खानदान की बेटी है लेकिन बहुत कम लोगों को शायद ये बात मालूम होगी कि सोहा अली खान के अलावा भी ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं राजा रजवाड़ों के खानदान की बेटियां आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में :-
सोनल चौहान 
(सोनल चौहान )
फिल्म ' जन्नत' में ज़ोया माथुर का यादगार किरदार निभाने वाली सोनल उत्तरप्रदेश के रॉयल राजपूत फैमिली से संबंध रखती हैं। लेकिन सोनल का जन्म और पढाई दिल्ली में ही हुयी। 
अदिति राव हैदरी
(अदिति राव हैदरी)
अदिति राव हैदरी बॉलीवुड की यह खूबसूरत अदाकारा दो राजसी परिवारों से हैं। अदिति राव हैदरी, अकबर हैदरी की परपोती हैं और असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी हैं। इनके नाना राजा जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे और शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनलिस्ट के साथ ही ओरीएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे। 
अलीशा खान 
(अलीशा खान )
मोहम्मद नवाब ग़ाज़ीउद्दीन के खानदान से संबंध रखने वाली अलीशा खान 'माय हस्बैंड्स वाइफ' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं। वर्तमान ग़ाज़ियाबाद शहर का नाम मोहम्मद नवाब ग़ाज़ीउद्दीन के नाम पर रखा गया है। 
रायमा सेन
(रायमा सेन)
अभिनेत्री रायमा सेन त्रिपुरा के राजघराने से हैं।  इनकी परदादी महाराजा सायाजीराव गाइकवाड़ 3 की इकलौती बेटी थीं।  रायमा की दादी इला देवी कूच बेहर की राजकुमारी थीं और उनकी बड़ी बहन गायत्री देवी जयपुर की महारानी थीं। 
भाग्यश्री
(अभिनेत्री भाग्यश्री)
 फिल्म 'मैंने प्यार किया' में सलमान खान के साथ काम कर चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री भी राजघराने से हैं। यह महाराष्ट्र की सांगली रॉयल फैमिली से हैं।  इनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा थे। 
भारत के प्रसिद्ध राजघरानो की वंशज हैं ये टॉप 5 ग्लैमरस अभिनेत्रियां भारत के प्रसिद्ध राजघरानो की वंशज हैं ये टॉप 5 ग्लैमरस अभिनेत्रियां Reviewed by Lafandars on शनिवार, जून 17, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...