[entertainment]


पहली ही नज़र में इस अभिनेत्री के दीवाने हो गए थे अनिल अंबानी

भारत के सबसे अमीर व्यक्तिओं की सूचि में शामिल रिलायंस ग्रुप के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। 4 जून को अनिल अंबानी का जन्मदिन हैं। अनिल ने अपने जमाने की फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनीम के साथ लव मैरिज की है। 1978 में आई फिल्म ‘देश-परदेश’ से टीना ने बॉलीवुड में डेब्यू  किया था . लेकिन फिल्मों की ही तरह अनिल और टीना की प्रेम कहानी शुरू हुई थी। 
अनिल अम्बानी और टीना मुनीम अंबानी
अनिल अम्बानी और टीना मुनीम अंबानी 
1986 में टीना मुनीम की बिजनेस टायकून अनिल अंबानी से पहली मुलाकात हुई थी। इनकी प्रेम कहानी कई मोड़ से होकर गुजरी। रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल ने एक मैरिज फंक्शन में पहली बार टीना को देखा था। टीना ब्लैक ड्रेस में पहुंची थीं, जो अनिल को खासी पसंद आई। उस दौर में टीना बॉलीवुड की बड़ी स्टार थीं। टीना ने अनिल से पहली मुलाकात के समय तक रिलायंस के बारे में कुछ भी नहीं सुना था। हालांकि, टीना का कहना है कि पहली मुलाकात में अनिल उन्हें काफी पसंद आए थे।

पारिवारिक कारणों से अनिल हुए टीना से दूर 
अनिल अम्बानी और टीना मुनीम अंबानी
अनिल अम्बानी और टीना मुनीम अंबानी 
अनिल ने जब टीना के बारे में अपने परिवार को बताया तो वे इस रिश्ते के खिलाफ थे।वे नहीं चाहते थे कि कोई एक्ट्रेस उनके घर की बहू बने। फैमिली प्रेशर के चलते अनिल ने टीना से दूर होने का फैसला लिया।रिपोर्ट्स के मुताबिक जब उन्होंने यह फैसला टीना को बताया तो, उन्होंने कोई रिएक्शन नहीं दिया। हालांकि, इससे टीना को गहरा धक्का लगा था।

लॉस एंजिल्स भूकंप के बाद फिर शुरू हुई बातचीत
अनिल अम्बानी और टीना मुनीम अंबानी की शादी की तसवीरें
अनिल अम्बानी और टीना मुनीम अंबानी की शादी की तसवीरें 
लेकिन इस प्रेम कहानी का क्लाइमैक्स यह नहीं था। मिलना, बिछड़ना और बिछड़कर फिर मिलना।1989 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में बड़ा भूकंप आया था। उस वक्त टीना वहीं थीं। अनिल ने किसी तरह नंबर खोजकर टीना को फोन किया। फोन पर अनिल ने केवल टीना से पूछा क्या तुम ठीक हो? टीना का जवाब मिलते ही कोई और बात किए बगैर अनिल ने फोन काट दिया।अनिल के इस बर्ताव से टीना हैरान हो गईं। टीना से भी रहा नहीं गया और दोनों के बीच फिर बातचीत शुरू हो गई।

टीना और अनिल के बीच हुई मुलाकातों में अक्सर दोनों अपनी लोकल भाषा गुजराती में ही बात करते थे।बाद में परिवार की सहमति के बाद 1991 में अनिल और टीना की शादी हो गई। अनिल और टीना के दो बेटे हैं ।

तो अनिल अंबानी और टीना अंबानी की ये लव स्टोरी आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं ।
पहली ही नज़र में इस अभिनेत्री के दीवाने हो गए थे अनिल अंबानी पहली ही नज़र में इस अभिनेत्री के दीवाने हो गए थे अनिल अंबानी Reviewed by Lafandars on शुक्रवार, जून 02, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...