[entertainment]


अपने पिता की विरासत को सही मुकाम तक नहीं पहुंचा पाए ये टॉप 10 अभिनेता

आज लाखों लोग अपने दिलों में एक अभिनेता बनने की चाहत रखते है। इसके लिए कड़ी मेहनत और त्याग करने से भी पीछे नहीं हटते। बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता है, जिन्होंने अपने मेहनत और काबिलियत के दम पर ये मुकाम हासिल किया है। जिनमे शाहरुख़ खान, अक्षय कुमार, जैकी श्रॉफ जैसे कई अभिनेता शामिल है।

वही एक बॉलीवुड अभिनेता के घर में पैदा होना ही इन सब दरवाजों की चाबी माना जाता है, जहां से बॉलीबुड में जाने के रास्तों का ताला खुद-ब-खुद खुल जाता है। उनके लिए शुरुआत बहुत ही आसान होती है । लेकिन ये शुरुवात सिर्फ उनके हुनर की परीक्षा होती है। इससे ये नहीं कहा जा सकता कि उन्हें सफलता मिल ही जाएगी। आज का विषय उन्ही सितारों के बारें में है, जो अपने पिता से मिली अभिनय की विरासत को आगे नहीं ले जा पाए। इन अभिनेताओं को इतना अच्छा मंच मिलने के बाद भी अपने पिता की तरह अभिनय में अपना परचम नहीं लहरा सके।

अभिषेक बच्चन
पिता अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन 
जहां बॉलीवुड में महानायक अमिताभ बच्चन को सबसे उम्दा अभिनेताओं की सूचि में अव्वल स्थान मिला हुआ है।वहीँ अभिषेक बच्चन उन आकांक्षाओं पर खरे नहीं उतरते है। अभिषेक बच्चन ने वर्ष 2000 में फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने अभिनय की शुरुवात की थी। हालाँकि उनकी कुछ फ़िल्में जैसे गुरु, सरकार , धूम ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की। लेकिन आज भी अभिषेक सफल सितारों की गिनती में बहुत पीछे है।
अक्षय खन्ना 
अक्षय खन्ना और विनोद खन्ना 
बॉलीवुड से सबसे लोकप्रिय एक्टर्स में शामिल विनोद खन्ना के बेटे अक्षय कुमार ने फिल्म ‘हिमालय पुत्र ‘ से बॉलीवुड में देबू किया था . फिल्म को भारत के ग्रामीण इलाकों में काफी पसंद भी किया गया , इसके बाद अक्षय ने बॉर्डर , ताल जैसी लोकप्रिय फिल्मों में काम किया लेकिन अपने विनोद खन्ना की शोहरत की बराबरी नहीं कर पाए ।
तुषार कपूर
( तुषार कपूर और जितेन्द्र कपूर )
जीतेन्द्र जिन्हे अपने समय का सबसे सफल अभिनेता माना जाता है, उनके सुपुत्र अपने पिता की तरह सफल नहीं हो सके। उनकी पहली फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की थी। लेकिन उसके बाद उनकी लगभग सभी फ़िल्में फ्लॉप साबित हुई। आज तुषार एक सहयोगी कलाकार बन कर रह गए है।
सिकंदर खेर 
( अपने पिता अनुपम खेर और माता किरण खेर के साथ अभिनेता सिकंदर खेर )
बॉलीवुड के दिगज खेर परिवार के बेटे सिकंदर खेर पिता अनुपम खेर और माँ किरण खेर की तरह बॉलीवुड में अपना करियर बनाने में नाकामयाब रहे । सिकंदर ने बॉलीवुड में शुरुआत 2008 में आई फिल्म वुडस्टॉक विला से शुरुआत की थी लेकिन फिल्म पूरी तरह फ्लॉप रही ।
फरदीन खान 
( फरदीन खान और फिरोज खान )
बॉलीवुड कलाकार फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने प्रेम अग्गन से बॉलीवुड में शुरात की थी। इसके बाद उन्होंने ‘ओम जय जगदीश’, ‘हे बेबी ‘ जैसी औसत फिल्म में काम किया लेकिन एकेक वो भी बॉलीवुड से गायब हो गए ।

अध्ययन सुमन 
( अपने पिता शेखर सुमन और माँ के साथ अभिनेता अध्ययन सुमन )
अभिनेता शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने वर्ष 2008 में आई फिल्म ‘हाल-ए-दिल’ से बॉलीवुड में देबू किया लेकिन फिल्म बॉक्स –ऑफिस पर पूरी तरह फिसड्डी साबित हुयी । इसके बाद उन्होंने जश्न और देहरदून डायरी जैसी फ्लॉप फिल्मों में काम किया. पिता से मिली अभिनय की विरासत को अध्ययन आगे नहीं बढ़ा पाए आखिरी बार उन्हें 2014 आई फिल्म हार्टलेस में देखा गया था लेकिन उनकी दूसरी फिल्मों की तरह यह फिल्म भी बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पायी ।
पुरु राजकुमार 
(पुरु राजकुमार और दिग्गज अभिनेता राजकुमार)
बहुत कम लोग जानते है, कि पुरु राजकुमार प्रसिद्ध अभिनेता राजकुमार के बेटे है। पुरु राजकुमार नै अपने करियर की शुरुवात 1996 में ‘बाल ब्रह्मचारी’ से की थी। उनका अभिनय अपने पिता की तुलना में बहुत ही कमजोर था। ‘ हमारा दिल आपके पास है’ में एक नकारात्मक किरदार भी निभाया था।
मिमोह चक्रवर्ती
(मिमोह चक्रबर्ती और मिथुन चक्रवर्ती )
तीन बार नेशनल अवार्ड जितने वाले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को कौन नहीं जानता है। अपने समय में डिस्को डांसर के नाम से प्रसिद्ध अभिनता के बेटे मिमोह ने जिमी फिल्म से अपने करियर की शुरुवात की थी। ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और उनका करियर रफ्तार पकड़ने से पहले ही थम गया।
कुमार गौरव 
(कुमार गौरव और अभिनेता राजेन्द्र )
अभिनेता राजेंद्र कुमार के पुत्र कुमार गौरव ने सन 1981 में फिल्म लव स्टोरी से बहुत ही सफल शुरुवात की थी। लेकिन बाद में वो सिनेमा जगत में कहां गुम हो गए कुछ कहा नहीं जा सकता।
इमाद शाह 
(इमाद शाह और नसीरुद्दीन शाह )
दिगज बॉलीवुड कलाकार नसीरुद्दीन शाह के बेटे इमाद ने बॉलीवुड में देबू पिता की ही फिल्म यूँ होता तो क्या होता से किया इसके बाद उन्होंने दिल दोस्ती , लिटिल ज़िज़ु और धोबी घाट जैसी औसत फिल्में की लेकिन आज इमाद बॉलीवुड से कहाँ गायब हैं कोई नहीं जानता ।
अपने पिता की विरासत को सही मुकाम तक नहीं पहुंचा पाए ये टॉप 10 अभिनेता अपने पिता की विरासत को सही मुकाम तक नहीं पहुंचा पाए ये टॉप 10 अभिनेता Reviewed by Lafandars on रविवार, जून 04, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...