[entertainment]


श्रीलंका ने बजाया भारत का डंका रचा दिया नया इतिहास

मौजदा आईसीसी चैंपियन भारत का चैंपियंस ट्राफी में ट्रैक रिकॉर्ड यूँ तो बेमिसाल  है और वर्ष 2009 से भारत चैंपियंस ट्राफी के 7 मैचों में लगातार जीत हासिल कर चूका , इस मैच से पूर्व भी भारत का पलड़ा भारी था लेकिन श्रीलंका ने जिस तरह से खेल दर्शाया वो वाकिय ही काबिले तारीफ़ था । क्रिकेट दिगज मैच से पहले उम्मीद कर रहे थे कि भारत पाकिस्तान की तरह श्रीलंका को एक बड़े अंतर से हरायेगा । 
(शॉट लगते हुए शिखर धवन बाएं तथा कुशल मेंडिस (दाएं ))
हालांकि, श्रीलंका ने सभी उम्मीदों को खारिज कर दिया और विराट कोहली की टीम को एक शानदार स्कोर  का पीछा करते हुए हराया। ऐसा करने में, उन्होंने अपने अवसरों को जीवित रखा जबकि ग्रुप बी में अंतिम दो गेम को आभासी क्वार्टर फाइनल में बदल दिया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया , पिच में गेंदबाज़ों  के लिए कोई खासी मदद नहीं थी भारत ने शिखर धवन के शतक और रोहित शर्मा तथा एमएस धोनी  के अर्धशतकों की बदौलत 321 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था । 
(शतक के बाद अभिवादन स्वीकार करते हुए शिखर धवन )

जिसके जवाब में बैटिंग करने उत्तरी टीम श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और ओपनर निरोशन दिकवेल्ला  7 रन बनकर भुवेनश्वर कुमार की गेंद पर रविन्द्र जडेजा को कैच थमा बैठे । इसके बाद गुनाथिलका और कुशाल मेंडिस ने बल्लेबाज़ को संभालते हुए 159 की पार्टनरशिप की । 
(शॉट लगाते हुए कुशाल मेंडिस )
३३ ओवेरों में श्रीलंका का स्कोर 196 रन पर 3 विकेट था और मैच किसी भी तरफ झुक सकता था लेकिन एंजिलो मैथूस और कुशाल परेरा ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई  की और टीम को जीत की तरफ बड़ा दिया हालांकि जीत से पहले मेंडिस  रन आउट भी हो गए थे लेकिन टीम को ऐसी जगह पहुंचा चुके थे जहाँ से हारना नामुमकिन था । 
(एंजिलो मैथियुस )
श्रीलंका ने भारत को हराकर कई नयियो रिकॉर्ड अपने नाम किये 

  • श्रीलंका ऐसी पहली टीम बनी जिसने चैंपियंस ट्राफी में 322 चेज किये । 
  • भारत के विरुद्ध श्रीलंका की सबसे बडी रन चेस। 

93 गेंदों पर 89 रन बनाने वल्ले श्रीलंकाई  बल्लेबाज़ कुसाल मेंडिस को मन ऑफ़ द  मैच बने। 
श्रीलंका ने बजाया भारत का डंका रचा दिया नया इतिहास श्रीलंका ने बजाया भारत का डंका रचा दिया नया इतिहास Reviewed by Lafandars on शुक्रवार, जून 09, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...