[entertainment]


आखिर क्यों इस महिला क्रिकेटर को कहा जाता है लेडी कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और विश्व के सफलतम बल्लेबाज़ों में शुमार विराट कोहली की बेहतरीन पारियों के सभी फैन हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इस महिला क्रिकेटर को जिन्हे लेडी कोहली कहा जाता है।अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे इस महिला क्रिकेटर के बारे में और आखिर क्यों इन्हे कहा जाता है लेडी कोहली। 
(विराट कोहली और एलिसी पैरी )
  एलिसी एलेग्जेंडर पैरी ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर टीम की सदस्य हैं। एलिसी ऑस्ट्रेलिया महिला फुटबॉल टीम की भी सदस्य रह चुकी हैं। पैरी पहली ऑस्ट्रेलियाई जो फुटबॉल और क्रिकेट दोनों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर  पर खेल चुकी हैं। लेकिन एलिसी को आखिर लेडी कोहली क्यों कहते हैं इसके पीछे कारण है एलिसी की बैटिंग परफॉरमेंस एलिसी ने अबतक 81 वन डे मैच खेले जिसमें उन्होंने 48.66 की शानदार औसत से 1898 रन बनाये हैं जिसमें 18 अर्द्ध-शतक शामिल हैं और बात करें उनकी बॉलिंग परफॉरमेंस कि तो 81 मैचों में उन्होंने 112 विकेट लिए हैं। वहीँ बात करें भारतीय  टीम के कप्तान विराट कोहली की तो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली का कोई सानी नहीं है। अब तक खेले गए 181 वन डे मैचों में उन्होंने 54.47 की औसत से 8132 रन बनाये हैं। क्रिकेट इतिहास में वन डे में किसी भी बल्लेबाज़ ने इतनी शानदार औसत से रन नहीं बनाये हैं इसीलिए विराट कोहली की गिनती विश्व क्रिकेट के सबसे सफलतम बल्लेबाज़ों में की जाती है।
(ऑस्ट्रिलिआई क्रिकेटर एलिसी पैरी )
बात करें एलिसी की परफॉरमेंस की तो बॉलिंग और बैटिंग की औसत मिलायी जाए तो उनका तुलना विराट कोहली से की जाती है। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कुछ प्लेयर तो उन्हें लेडी कोहली के नाम से भी बुलाते है। 26 वर्षीय एलिसी ऑस्ट्रिलिआई महिला क्रिकेट की सबसे सफलतम प्लेयर्स में एक हैं।  इसलिए उन्हें लेडी कोहली के नाम से जाना जाता है। 

आखिर क्यों इस महिला क्रिकेटर को कहा जाता है लेडी कोहली आखिर क्यों इस महिला क्रिकेटर को कहा जाता है लेडी कोहली Reviewed by Lafandars on गुरुवार, जून 29, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...