[entertainment]


पाकिस्तान में भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर लगा प्रतिबंध हटा

लाहौर हाईकोर्ट (एलएचसी) ने मंगलवार को पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विनियामक प्राधिकरण द्वारा देश में भारतीय टीवी शो प्रसारित करने पर प्रतिबंध लगा दिया और कहा कि संघीय सरकार को प्रसारित होने वाले भारतीय टीवी कार्यक्रमों पर कोई आपत्ति नहीं है।लाहौर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मंसूर अली शाह ने कहा कि भारतीय चैनेलों के प्रसारण में आपत्तिजनक या पाकिस्तान विरोधी सामग्री को सेंसर कर दिया जा सकता है, लेकिन पूरी तरह से प्रतिबंध की कोई जरूरत नहीं है।

(Image : GoogleImages)( इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर का दृश्य )(केवल प्रतीकात्मक चित्र )
पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विनियामक प्राधिकरण द्वारा भारतीय चैनलों के प्रसारण में लगे प्रतिबंध के खिलाफ याचिका में कहा गया कि ऐसा करना पकिस्तान के कानून के खिलाफ है। दायर याचिका में कहा गया कि जब भारतीय फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जा सकता है तो टीवी पर क्यों नहीं ? इस पर नयायमूर्ति मंसूर अली शाह ने कहा ," जब पूरी दुनिया एक वैश्विक गाँव बन बन चुकी है ,पेमरा द्वारा भारतीय चैनेलों पर बैन तर्कसंगत नहीं है। "
याचिकाकर्ता के वकील असमा जहांगीर ने मंगलवार को अदालत में तर्क दिया कि भारतीय टीवी पर प्रतिबंध पर अजीब दिखाई पड़ता है जब भारतीय फिल्मों को खुले तौर पर प्रसारित किया जा रहा था।अतः टीवी धारावाहिकों के इस बैन को भी हटाया जाना चाहिए जिसके बाद अदालत ने पेमरा को आदेश दिया कि भारतीय चैनेलों के प्रसारण पर लगे बैन को जल्द से जल्द हटाया जाए। 
पाकिस्तान में भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर लगा प्रतिबंध हटा पाकिस्तान में भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर लगा प्रतिबंध हटा Reviewed by Ankita Deshmukh on बुधवार, जुलाई 19, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...