[entertainment]


55 की हुई अर्चना पूर्ण सिंह हिट फिल्मों के बावज़ूद भी ‘बी-ग्रेड’ फिल्मों में करना पड़ा काम


(Image : Google)(Actress Archana Puran Singh)
लोकप्रिय टीवी शो कॉमेडी सर्कस की जज अर्चना पूर्ण सिंह आज अपना 55वां जन्मदिन मनाएंगी । 26 सितंबर 1962 को अर्चना पूर्ण सिंह का जन्म देहरादून में हुआ था । लोग आज भी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में मिस ब्रिगेंजा और फिल्म मोहब्बतें में उनके किरदार प्रीतो के लिए आज भी उन्हें याद करते हैं। 

(Image : Google)(Actress Archana Puran Singh)
अर्चना पूर्ण सिंह स्कूल के दिनों से फिल्मों और अभिनय क्षेत्र में रूचि रखती थी जिस कारण अपनी पढ़ाई छोड़कर फिल्मों में करियर बनाने के लिए देहरादून से मुंबई आ गयी । मायानगरी में अर्चना के लिए शुरआती दिन बेहद खराब थे कुछ विज्ञापन ऐड के अलावा अर्चना के पास कोई काम नहीं था ।
(Image : Google)(Actress Archana Puran Singh)
साल 1987 में आई फिल्म ‘जलवा’ से अर्चना ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुयी लेकिन अर्चना पूरण सिंह को निर्देशकों और दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाने में असफल रही परिणामस्वरुप अर्चना को मुख्य भूमिका के अलावा सपोर्टिंग रोल मिलने लगे लेकिन एक समय ऐसा आया की अर्चना को ए-ग्रेड फिल्मों के बजाए बी-ग्रेड फिल्मों से ऑफर मिलने लगे ।अर्चना ने ‘रात के गुनाह’ जैसी बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है ।
(Image : Google)(Actress Archana Puran Singh)
आज भले ही अर्चना टीवी दुनिया में लाफ्टर क्वीन के नाम से जानी जाती हों लेकिन अर्चना के लिए बॉलीवुड में अर्चना के लिए शुरुआती दिन बेहद संघर्षपूर्ण थे ।
55 की हुई अर्चना पूर्ण सिंह हिट फिल्मों के बावज़ूद भी ‘बी-ग्रेड’ फिल्मों में करना पड़ा काम  55 की हुई अर्चना पूर्ण सिंह हिट फिल्मों के बावज़ूद भी ‘बी-ग्रेड’ फिल्मों में करना पड़ा काम Reviewed by Lafandars on सोमवार, सितंबर 25, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...