[entertainment]


हेमा मालिनी से रेखा तक,अब ऐसी दिखती हैं 70 के दशक की ये टॉप अभिनेत्रियां

(Image : Google)(Representation Picture)
फिल्मों के लिहाज़ से 70 के दशक में आई फिल्मों ने बॉलीवुड फिल्मों की एक अलग परिभाषा तय की या यूँ कह सकते हैं 70 का दशक बॉलीवुड इतिहास का गोल्डन पीरियड था । ‘जॉनी मेरा नाम’,’गुड्डी’ और ‘दीवार’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने इस दौरान दर्शकों की वाह वाही बटोरी वहीँ जया प्रदा , हेमा मालिनी सहित कई अभिनेत्रियाँ भी दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही । आज इस लिस्ट में हम बात करेंगे 70 के दशक की ये टॉप अभिनेत्रियों की :-

हेमा मालिनी 
(Image : Google)(Hema Malini)
हेमा 70 के दशक की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक थी । इस दौरान उनकी ‘सपनो के सौदागर’ ,’शराफत’ और ‘शोले’ जैसी जबर्दस्त फिल्में आई । आज हेमा मालिनी भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा सांसद हैं ।साल 1979 में उन्होंने अभिनेता धर्मेन्द्र के साथ शादी की थी ।

नीतू सिंह

(Image : Google)(Neetu Singh)

नीतू सिंह 70 के दशक की सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं । नीतू सिंह बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी ।फिल्मों के अलावा नीतू सिंह को अभिनेता ऋषि कपूर के साथ उनकी लव स्टोरी के लिए भी जाना जाता है । हालांकि दोनों ने एक दुसरे को 5 साल तक डेट करने के बाद 1980 में शादी कर ली थी । 

रेखा 
(Image : Google)(Rekha)

हिंदी फिल्मों में अपने अलग अंदाज़ और खूसुरती से लोगों के बीच अलग पहचान रखने वाली रेखा ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत 966 में बाल कलाकार के तौर पर तेलगु फिल्म रंगुला रतलाम से की थी। मुख्य अभिनेत्री के तौर पर उनका डेब्यू चार साल बाद फिल्म सावन भादो से हुआ था। रेखा ने अपने 40 सालों के लंबे करियर में लगभग 180 से उपर फिल्मों में काम किया है। 

पूनम ढिल्लों 
(Image : Google)(Poonam Dhillon)
पूनम ढिल्लों ने 16 वर्ष की उम्र में मिस इंडिया यंग का खिताब अपने नाम किया जिसके बाद बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता और निर्देशक यश चोपड़ा ने फिल्म त्रिशूल (1 9 78) में एक भूमिका की पेशकश की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी ।पूनम ढिल्लों रियलिटी शो बिग्ग नोस सीजन -3 का भी हिस्सा रह चुकी हैं ।

डिंपल कपाड़िया 
(Image : Google)(Dimple Kapadia)

डिंपल कपाड़िया ने अपने बॉलीवुड कैरियर की शुरुआत महज 15 साल की उम्र में फिल्म ‘बॉबी’ से की थी । डिंपल ने फ़िल्मी करियर में अब तक तकरीबन 75 फिल्मों में अभिनय किया है। बॉबी, रामलखन, सागर, दबंग, लेकिन, अजूबा, नरसिम्हा ,गर्दिश अल्ला रक्खा, इंसानियत, बीस साल बाद, साजिश, इंसाफ रुदाली ,क्रांतिवीर, फाइंडिंग फैंनी, पटियाला हाउस, लक बाय चांस इनके कैरियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्में हैं ।

जीनत अमान 
(Image : Google)(Zeenat Aman)
9 नवंबर, 1951 को मुंबई में जन्मीं जीनत ने 1970 में मिस एशिया पैसेफिक का ताज जीता था। जीनत ने अपनी पढ़ाई लॉस एंजिल्स से पूरी करते हुए करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। जीनत ने साल 1971 में ओ।पी। राल्हन की फिल्म 'हलचल' में एक छोटे से रोल के जरिए अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की। 

दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो हमें कमेंट और लाइक करना भूलें ।
हेमा मालिनी से रेखा तक,अब ऐसी दिखती हैं 70 के दशक की ये टॉप अभिनेत्रियां हेमा मालिनी से रेखा तक,अब ऐसी दिखती हैं 70 के दशक की ये टॉप अभिनेत्रियां Reviewed by Lafandars on मंगलवार, अक्तूबर 31, 2017 Rating: 5
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...